मायावती ने संगठन में किया अहम बदलाव, जानिए किसके हाथ में क्या आया!
मायावती ने संगठन में किया अहम बदलाव, जानिए किसके हाथ में क्या आया!
Share:

एक बार फिर बसपा संगठन में उलटफेर देखने को मिला है. माना जा रहा है कि यह परिवर्तन संगठन को मजबूत करने के लिए किया गया है. सामाजिक गणित साधने के लिए बसपा प्रमुख मायावती ने ब्राह्मण कार्ड चला है. लोकसभा में दलनेता दानिश अली को हटा सांसद रितेश पांडेय को जिम्मेदारी सौंपी है, वहीं मलूक नागर को उपनेता बनाया गया है. इस फेरबदल में प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली की कुर्सी सलामत रही.

पौत्र की जिद के आगे हारी ब्रिटिश की महारानी, कही ये बात...

मायावती ने संगठन में इस महत्वपूर्ण बदलाव की जानकारी सोशल मीडिया पर उपलब्ध कराई है. उन्होंने बताया कि बसपा में सामाजिक सामंजस्य बनाने को मद्देनजर रखते हुए लोकसभा में पार्टी के दलनेता व उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष एक ही समुदाय के होने के नाते इसमें थोड़ा परिवर्तन किया गया है. अर्थात अब लोकसभा में बीएसपी के नेता रितेश पांडेय को व उपनेता मलूक नागर को बना दिया गया है, लेकिन उत्तर प्रदेश के प्रदेशाध्यक्ष मुनकाद अपने इसी पद पर बने रहेंगे. साथ ही उत्तर प्रदेश विधानसभा में बीएसपी के नेता लालजी वर्मा पिछड़े वर्ग से व विधान परिषद में बीएसपी के दलनेता दिनेश चंद्रा दलित वर्ग बने रहेंगे अर्थात यहां कुछ भी परिवर्तन नहीं किया गया है.

जीत के बात साई का बयान, कहा- चीन की धमकियों के आगे...

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बसपा में दलित ब्राह्मण समीकरण को आजमाया जाता रहा है. रामवीर उपाध्याय के बगावती तेवरों के बाद से प्रदेश में ब्राह्मण चेहरे के तौर पर युवा सांसद रितेश पांडेय को आगे लाना नया प्रयोग माना जा रहा है. सूत्र बताते है कि ब्राह्मण समाज में भाजपा के प्रति मोह कम होने पर बसपा नजर रखे है. कांग्रेस की ओर ब्राह्मणों का रुझान न हो इसलिए बसपा ने बड़ा बदलाव किया है. बता दें कि दानिश अली को करीब दो माह पूर्व ही दल नेता की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. 

राहुल गाँधी की खुली चुनौती, कहा- बिना सुरक्षा किसी यूनिवर्सिटी में जाकर दिखाएं पीएम मोदी...

साध्वी प्रज्ञा को मिली धमकी भरी चिट्ठी, मोदी-योगी की फोटो पर लगा हुआ है क्रॉस

क़ासिम सुलेमानी की हत्या को डोनाल्ड ट्रम्प ने बताया जायज़, ईरानी कमांडर को कहा 'आतंकवादी'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -