क़ासिम सुलेमानी की हत्या को डोनाल्ड ट्रम्प ने बताया जायज़, ईरानी कमांडर को कहा 'आतंकवादी'
क़ासिम सुलेमानी की हत्या को डोनाल्ड ट्रम्प ने बताया जायज़, ईरानी कमांडर को कहा 'आतंकवादी'
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर ईरानी सैन्य कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की अमेरिकी एयर स्ट्राइक में हुई मौत का बचाव किया है। उन्होंने सुलेमानी को दुनिया का नंबर एक आतंकी बताया है। ट्रम्प का यह बयान ऐसे समय में आया है जब ईरानी लोग अपनी ही सरकार के खिलाफ लगातार चार दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, क्योंकि उनकी आर्मी ने गलती से यूक्रेन के एक विमान को गिरा दिया जिसमें 176 लोगों की जान चले गई थी।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि, 'हमने सुलेमानी (ईरानी सैन्य कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी) को मारा गिराया। वह हर प्रकार से दुनिया का नंबर एक आतंकी था। ट्रम्प ने कहा कि उस इंसान ने काफी सारे अमेरिकियों और अन्य लोगों की हत्या की थी। हमने उसे मार दिया। जब डेमोक्रेट्स उसे बचाने का प्रयास करते हैं तो यह हमारे देश का अपमान होता है।' गौरतलब है कि गलती से यात्री विमान को टारगेट बनाने की वजह से वैश्विक आलोचना के साथ ही ईरान अपने ही घर में घिरता जा रहा है।

कुछ दिन पहले जो लोग अपने सैन्य कमांडर सुलेमानी की मौत का बदला लेना चाहते थे, अब वही लोग अपनी सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर गए हैं। सरकार विरोधी इस प्रदर्शन को अमेरिका का समर्थन मिला है। राष्ट्रपति ट्रंप ने इस बारे में कई ट्वीट करते हुए कहा है कि सरकार को प्रदर्शनकारियों की आवाज नहीं दबानी चाहिए। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी है कि ईरान को फिर से प्रदर्शनकारियों का नरसंहार नहीं करना चाहिए।

हमले के बाद अब अमेरिका ने दी धमकी, कहा- उड़ा देगा पुश्तैनी चीज....

ऑस्ट्रेलिया का बड़ा एलान, कहा- जल्द जंगलों की जिंदगी होगी बहाल....

अमेरिका में तूफ़ान ने ली 11 लोगों की जान, 1,200 से ज्यादा उड़ानें रद्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -