पौत्र की जिद के आगे हारी ब्रिटिश की महारानी, कही ये बात...
पौत्र की जिद के आगे हारी ब्रिटिश की महारानी, कही ये बात...
Share:

सैंड्रिंघम: हाल ही में ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय अपने पौत्र हैरी और उनकी पत्नी मेगन की इच्छा के सामने हार गई हैं जो ज्यादा स्वतंत्र जिंदगी जीना चाहते हैं. वहीं इस मुद्दे पर विवाद सुलझाने के लिए बीते सोमवार यानी 13 जनवरी 2020 को ब्रिटिश शाही परिवार की एक आपात बैठक बुलाई गई थी. लेकिन ब्रिटिश मीडिया ने इस प्रकरण को 'ब्रेक्जिट' की तर्ज पर 'मेग्जिट' नाम दिया है.

कनाडा और ब्रिटेन में समय बिताने के लिए ट्रांजिशन पीरियड को दी मंजूरी: वहीं इस बात कि जानकारी मिली है कि हैरी और उनकी अमेरिकी अभिनेत्री पत्नी मेगन ने पिछले हफ्ते यह घोषणा करके शाही परिवार में संकट पैदा कर दिया था कि वे राजसी कर्तव्यों से हटना चाहते हैं और उत्तरी अमेरिका में ज्यादा समय बिताना चाहते हैं. लेकिन बीते सोमवार को पूर्वी इंग्लैंड में महारानी के ग्रामीण सैंड्रिंघम इस्टेट में बुलाई गई आपात बैठक में हैरी के पिता और सिंहासन के उत्तराधिकारी प्रिंस चा‌र्ल्स और हैरी के बड़े भाई प्रिंस विलियम भी उपस्थित थे. बैठक के बाद जारी बयान के मुताबिक, शाही परिवार हैरी-मेगन की योजना का समर्थन कर रहे है.

स्वतंत्र जीवन जीने की इच्छा का सम्‍मान: सूत्रों का कहना है कि बयान के मुताबिक, 'यद्यपि हमारी प्राथमिकता होती कि वे शाही परिवार के पूर्णकालिक सदस्य बने रहते, लेकिन मेरे परिवार के अमूल्य सदस्य बने रहते हुए ज्यादा स्वतंत्र जीवन जीने की उनकी इच्छा को हम समझते हैं और उसका सम्मान करते हैं. हैरी और मेगन ने साफ कर दिया है कि वे अपने नए जीवन में सार्वजनिक धन पर निर्भर नहीं रहना चाहते. लिहाजा सहमति बनी है कि इसके लिए एक ट्रांजिशन पीरियड होगा जिसमें वे कनाडा और ब्रिटेन में समय बिताएंगे. वहीं यह मेरे परिवार के लिए जटिल मसले हैं, कुछ और काम बाकी है, लेकिन मैंने आगामी दिनों में अंतिम निर्णय लेने के लिए कहा है.'

हमले के बाद अब अमेरिका ने दी धमकी, कहा- उड़ा देगा पुश्तैनी चीज....

ऑस्ट्रेलिया का बड़ा एलान, कहा- जल्द जंगलों की जिंदगी होगी बहाल....

अमेरिका में तूफ़ान ने ली 11 लोगों की जान, 1,200 से ज्यादा उड़ानें रद्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -