SSI ने पुणे संयंत्र में कोविड- 19 वैक्सीन Covovax का उत्पादन किया शुरू
SSI ने पुणे संयंत्र में कोविड- 19 वैक्सीन Covovax का उत्पादन किया शुरू
Share:

एक प्रमुख विकास में, शीर्ष वैक्सीन निर्माता सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसएसआई) ने कहा कि उसने पुणे में अपने संयंत्र में नोवावैक्स द्वारा विकसित एक कोविड -19 वैक्सीन, कोवोवैक्स का निर्माण शुरू कर दिया है। एसएसआई निदेशक पूनावाला द्वारा ट्वीट किए गए एक संदेश में लिखा गया है: "एक नया मील का पत्थर तक पहुंच गया है; इस सप्ताह हमने पुणे में अपनी सुविधा में कोवोवैक्स (@Novavax द्वारा विकसित एक कोविड-19 वैक्सीन) का अपना पहला बैच शुरू किया।"

कोवोवैक्स (@Novavax द्वारा विकसित) के पहले बैच को इस सप्ताह पुणे में हमारी सुविधा में निर्मित होते हुए देखने के लिए उत्साहित हूं। टीके में 18 साल से कम उम्र की हमारी आने वाली पीढ़ियों की रक्षा करने की काफी क्षमता है। परीक्षण जारी हैं। अच्छा किया टीम @seruminstindia,” ट्वीट जोड़ता है।

इस साल मार्च में उन्होंने कहा था कि भारत में Covovax वैक्सीन का क्लीनिकल ट्रायल शुरू हो गया है और कंपनी को इस साल सितंबर तक इसे लॉन्च करने की उम्मीद है। अगस्त 2020 में, अमेरिकी वैक्सीन कंपनी नोवावैक्स इंक ने निम्न और मध्यम आय वाले देशों और भारत में अपने कोविड-19 वैक्सीन उम्मीदवार NVX-CoV2373 के विकास और व्यावसायीकरण के लिए SII के साथ एक लाइसेंस समझौते की घोषणा की थी।

किसानों के विरोध के बीच दिल्ली मेट्रो आज बंद करेगी तीन येलो लाइन स्टेशन

बिना मास्क के बैंक गार्ड ने शख्स को नहीं दी एंट्री, दोबारा आया तो कर दिया मना और चला दी गोली

घाटी में विश्वास बहाली का मार्ग बनाएगा अनुच्छेद-371, ये अभी 11 प्रदेशों में है लागू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -