कलकत्ता हाईकोर्ट ने अब गणित के शिक्षक की नौकरी रद्द की
कलकत्ता हाईकोर्ट ने अब गणित के शिक्षक की नौकरी रद्द की
Share:

कोलकाता: ऐसे समय में जब पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) भर्ती विसंगतियों के लिए राज्य प्रशासन पहले से ही आग में है, प्राथमिक शिक्षक भर्ती में भ्रष्टाचार से जुड़ा एक और मामला मंगलवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय में दायर किया गया।

यह मामला कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति अभिजीत गंगोपाध्याय की एकल न्यायाधीश पीठ में दायर किया गया था, जिन्होंने पहले डब्ल्यूबीएसएससी भर्ती अनियमितताओं की योजना की सीबीआई जांच का आदेश दिया था। हाईकोर्ट  की नई बेंच को गणित के शिक्षक की नौकरी रद्द करने का निर्देश दिया गया है।

यह अपील एक व्यक्ति, रमेश मेल द्वारा प्रस्तुत की गई थी, जिसने दावा किया था कि आवश्यक परीक्षा पास करने में विफल रहने के बावजूद एक सुब्रत मंडल को प्राथमिक शिक्षक के रूप में नियुक्त किया गया था। वैसे मंडल ने 2014 में कलकत्ता उच्च न्यायालय में मुकदमा दायर किया था, जिसमें उनके परिणामों का विरोध किया गया था। हालांकि, उन्होंने याचिका दायर करने के कुछ दिनों बाद ही इसे वापस ले लिया था, और उसके तुरंत बाद, उन्हें प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक के रूप में एक नियुक्ति पत्र मिला।

याचिकाकर्ता रमेश माली का दावा है कि पहले गिनती में उनके परिणामों पर विवाद करने, फिर उन्हें वापस लेने और फिर नियुक्ति हासिल करने की प्रक्रिया में गलत वेतन था। 9 जून 2022 को इस मामले की सुनवाई होने की उम्मीद है।
रमेश माली के वकील ने अदालत में कहा कि जब तक प्राथमिक शिक्षक भर्ती में विसंगतियों की पूरी तरह से जांच नहीं की जाती है, तब तक एक और डब्ल्यूबीएसएससी शैली का घोटाला सामने आएगा।

डाइबिटीज पर आई डराने वाली रिपोर्ट, लाखों बच्चे हुए शिकार

पाकिस्तान ने सिख तीर्थयात्रियों को ज़ारी किया वीजा

सुहागरात पर इंतजार कर रहा था दूल्हा, तभी हुआ कुछ ऐसा उड़ गए सबके होश

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -