नए साल पर तिरंगे की रौशनी में नहाया श्रीनगर का लाल चौक, कभी यहाँ बरसता था आतंकियों का कहर, भारत माता का नाम लेना था जुर्म !
नए साल पर तिरंगे की रौशनी में नहाया श्रीनगर का लाल चौक, कभी यहाँ बरसता था आतंकियों का कहर, भारत माता का नाम लेना था जुर्म !
Share:

श्रीनगर: 31 दिसंबर की रात जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर जिले के लाल चौक पर बड़ी संख्या में लोग खुशी और जश्न के माहौल में नए साल का स्वागत करने के लिए एकत्र हुए। श्रीनगर नगर निगम के आयुक्त और श्रीनगर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के CEO अतहर आमिर खान ने इस अवसर को कुछ ऐसा बताया जो शहर ने पहले कभी नहीं देखा। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि, 'यह अभी श्रीनगर चौराहा, लाल चौक है! ऐसा शहरी जीवन पहले कभी नहीं देखा गया। उत्सव, ऐसी जीवंतता जो पहले कभी नहीं देखी गई।'

 

नगर निगम आयुक्त ने आगे लिखा कि, 'श्रीनगर स्मार्ट सिटी (SMC) परियोजनाओं के कार्यान्वयन के साथ श्रीनगर शहर ने जो परिवर्तन देखा है, उसका शायद यह सबसे बड़ा बहाना है! ऐसा करने के लिए मुझे अपनी श्रीनगर स्मार्ट सिटी और एसएमसी टीम पर बेहद गर्व है! नया साल मुबारक हो!'' बता दें कि, एक समय पर श्रीनगर का लाल चौक आतंकवादियों का अड्डा हुआ करता था, वहां तिरंगा फहराना या भारत माता की  जय के नारे लगाने का मतलब अपनी मौत को दावत देना था। लेकिन 370 हटने के बाद यहाँ तेजी से हालत बदले और भारतीय सेना ने इस इलाके से आतंकियों को खदेड़ दिया और अब वहां के लोग भी खुद को भारत से अधिक जुड़ा हुआ महसूस करते हैं, वहां के घरों पर तिरंगे लहराते हुए दिखना आम हो गया है।  

इससे पहले, नए साल की पूर्व संध्या पर, लोगों को वर्ष 2024 का स्वागत करते हुए श्रीनगर के लाल चौक पर नाचते और गाते देखा गया था। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के गुलमर्ग शहर में भी लेजर शो और नृत्य प्रदर्शन के बीच नए साल की पूर्व संध्या का जश्न मनाया गया। इस बीच, देश भर के अन्य शहरों में भी भव्य जश्न और हर्षोल्लास के साथ नए साल का स्वागत किया गया। गोवा आतिशबाजी के शानदार प्रदर्शन से चकाचौंध हो गया और लोग 2024 का स्वागत करने के लिए मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर एकत्र हुए। दिल्ली में झंडेवालान देवी मंदिर में नए साल की आरती की गई और कनॉट प्लेस में भारी भीड़ उमड़ी. इसी तरह, चेन्नई में कामराजार सलाई में भारी भीड़ देखी गई और शिमला में मॉल रोड आगामी वर्ष का स्वागत करने वाले लोगों से भर गया।

नए साल पर आश्रय ग्रहों का निरिक्षण करने पहुंचे सीएम भजनलाल शर्मा, गरीबों को बांटे गर्म कपड़े, सुनी उनकी समस्याएँ

'सिर्फ राम भक्तों को बुलाया है...', उद्धव ठाकरे और संजय राउत पर भड़के अयोध्या मंदिर के मुख्य पुजारी

'यह साल सभी के लिए सुख-समृद्धि, शांति और अद्भुत स्वास्थ्य लेकर आए..', पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -