श्रीलंका की तमिल पार्टी ने विक्रमसिंघे का किया समर्थन
श्रीलंका की तमिल पार्टी ने विक्रमसिंघे का किया समर्थन
Share:

श्रीलंका की मुख्य तमिल नेशनल अलायंस (टीएनए) पार्टी ने सोमवार को घोषणा की कि वह संकटग्रस्त देश को सबसे खराब आर्थिक संकट से उबरने में मदद करने के लिए एक सर्वदलीय राष्ट्रीय सरकार बनाने के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे के प्रयासों का समर्थन करेगी।

वरिष्ठ तमिल राजनीतिक हस्ती आर संपंथन ने संवाददाताओं से कहा कि सर्वदलीय सरकार का गठन इस समय उचित कार्रवाई है और उनकी पार्टी इसका समर्थन करेगी।

एक अलग तमिल नेशनल अलायंस (टीएनए) के प्रवक्ता के अनुसार, श्रीलंका के आर्थिक और राजनीतिक मुद्दों को संबोधित करने के लिए एक सर्वदलीय सरकार का गठन उचित होगा। टीएनए ने अभी तक यह तय नहीं किया है कि ऐसी सरकार में कैबिनेट स्लॉट को भरना है या नहीं, फिर भी।

पिछले हफ्ते संसद के सदस्यों को लिखे एक पत्र में, राष्ट्रपति विक्रमसिंघे ने उनसे द्वीप राष्ट्र की आर्थिक कठिनाइयों को दूर करने के लिए एक राष्ट्रीय सर्वदलीय प्रशासन बनाने में उनके साथ शामिल होने का आग्रह किया।
"सरकार वर्तमान में आर्थिक संकट से उत्पन्न राजनीतिक और सामाजिक अशांति को धीरे-धीरे लाने के लिए बहुत कड़ी मेहनत कर रही है, जो वर्तमान में देश सामान्य रूप से अनुभव कर रहा है। तदनुसार, आर्थिक स्थिरता प्रदान करने के लिए प्रारंभिक योजनाएं बनाई जा रही हैं, और शुक्रवार से विक्रमसिंघे के पत्र के अनुसार, एक व्यवस्थित आर्थिक कार्यक्रम को लागू करने के लिए आवश्यक शुरुआती योजनाएं विकसित की जा रही हैं।

हालांकि, मुख्य विपक्षी सामगी जन बलवेगया (एसजेबी) पार्टी ने जोर देकर कहा कि पार्टियों को आमंत्रित किया जाना चाहिए, न कि व्यक्तियों को सर्वदलीय प्रशासन बनाने के लिए आमंत्रित किया जाना चाहिए।

निवर्तमान राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के उत्तराधिकारी को चुनने के लिए 20 जुलाई को संसदीय मतदान में, टीएनए ने औपचारिक रूप से विक्रमसिंघे के प्रतिद्वंद्वी दुल्लास अलाहापरुमा का समर्थन किया था। 

रूसी रूबल में फिर हो रही है गिरावट, क्या होगा रूस का अगला कदम?

क्या इमरान खान ने अपनी पार्टी को फायदा पहुंचने के लिए सीपीईसी को मंज़ूरी दी ?

विश्व संगठन ने कहा कोरोना जैसा हो सकता मंकीपॉक्स वायरस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -