श्रीलंका के प्रधानमंत्री जी20 इंटरफेथ फोरम में भाग लेने के लिए इटली हुए रवाना
श्रीलंका के प्रधानमंत्री जी20 इंटरफेथ फोरम में भाग लेने के लिए इटली हुए रवाना
Share:

कोलंबो: श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे रविवार से शुरू होने वाले जी20 इंटरफेथ फोरम में भाग लेने के लिए इटली रवाना हो गए हैं। प्रधान मंत्री फोरम के उद्घाटन सत्र में एक मुख्य भाषण देने वाले हैं जो बोलोग्ना विश्वविद्यालय में आयोजित किया जाएगा। गुरुवार को जारी विदेश मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि प्रधान मंत्री राजपक्षे के साथ विदेश मंत्री जीएल पेइरिस और विदेश सचिव थे। 

प्रधान मंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि राजपक्षे मंच के इतर इटली के नेताओं और अन्य विश्व नेताओं के साथ द्विपक्षीय चर्चा करेंगे। 14 सितंबर को फोरम के समापन के बाद वह 16 सितंबर को श्रीलंका लौटेंगे। 2014 में ऑस्ट्रेलिया में शुरू होकर, G20 इंटरफेथ फोरम ने G20 मेजबान देश में सालाना बुलाई है।

G20 इंटरफेथ फोरम ने व्यापक एजेंडा पर विचार किया है, जिसमें आर्थिक मॉडल और सिस्टम, पर्यावरण, महिलाएं, परिवार, बच्चे, काम, मानवीय सहायता, स्वास्थ्य, शिक्षा, धर्म या विश्वास की स्वतंत्रता, वैश्विक सुरक्षा, शासन, मानवाधिकार, और कानून का नियम। फोरम एक वार्षिक मंच प्रदान करता है जहां धार्मिक रूप से जुड़े संस्थानों और पहलों का एक नेटवर्क वैश्विक एजेंडा (मुख्य रूप से और सतत विकास लक्ष्यों सहित) पर संलग्न होता है।

लगातार पांचवे दिन भी नहीं बदला पेट्रोल-डीजल का भाव, जानिए आज का दाम

पूर्वी गोदावरी में सड़क दुर्घटना में दो की मौत और तीन हुए घायल

सेंसेक्स में 55 अंको की तेजी, 17,369 पर बंद हुई निफ्टी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -