प्रधानमंत्री, मंत्रिमंडल के इस्तीफे के बाद सर्वदलीय सरकार बनाने को तैयार श्रीलंकाई राष्ट्रपति राजपक्षे
प्रधानमंत्री, मंत्रिमंडल के इस्तीफे के बाद सर्वदलीय सरकार बनाने को तैयार श्रीलंकाई राष्ट्रपति राजपक्षे
Share:

कोलंबो: देश के अब तक के सबसे खराब आर्थिक संकट और राजनीतिक गतिरोध के बीच श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने बुधवार को कहा कि अगर उनके बड़े भाई महिंदा राजपक्षे के नेतृत्व में मौजूदा मंत्रिमंडल इस्तीफा दे देता है, तो वह सर्वदलीय सरकार स्थापित करने के लिए तैयार हैं।

गोटबाबाया राजपक्षे ने गठबंधन सहयोगियों से कहा है कि वह सैद्धांतिक रूप से संसद में प्रतिनिधित्व करने वाले राजनीतिक दलों के साथ एक सर्वदलीय सरकार बनाने के लिए तैयार हैं। सिद्धांत रूप में, मेरा मानना है कि संसद में सभी दलों का प्रतिनिधित्व करने वाली एक सर्वदलीय सरकार देश की वर्तमान स्थिति के समाधान के रूप में बनाई जानी चाहिए, "उन्होंने कहा।

शुक्रवार को उन्होंने अपने मंत्रिमंडल के गठन में उनकी सहायता करने वाले दलों और स्वतंत्र समूहों के नेताओं को उनसे मिलने के लिए आमंत्रित किया. ' प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के इस्तीफे और मंत्रिमंडल के बाद बनने वाली उक्त सर्वदलीय सरकार की संरचना, उसके कार्यकाल की अवधि, उस सरकार में की जाने वाली नियुक्तियां, और अन्य प्रासंगिक मामलों पर चर्चा पर निर्णय लिया जाना चाहिए, "राष्ट्रपति के कार्यालय ने एक बयान में कहा।

राष्ट्रपति राजपक्षे ने खुले तौर पर प्रस्ताव रखा है कि उनके भाई प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे इस्तीफा दें। प्रधानमंत्री राजपक्षे ने पद छोड़ने से इनकार कर दिया है और जोर देकर कहा है कि जो भी अंतरिम प्रशासन स्थापित किया गया है, वह उसके प्रधानमंत्री होंगे।  लोकप्रिय दबाव के बावजूद, हालांकि, राष्ट्रपति ने अपना पद छोड़ने के कोई संकेत नहीं दिए हैं।

हिंद महासागर द्वीप राष्ट्र स्वतंत्रता के बाद से अपने सबसे खराब आर्थिक संकट का सामना कर रहा है, नागरिकों को ईंधन और गैस के लिए कई दिनों तक कतार में लगने के लिए मजबूर किया गया है, जबकि भोजन, ईंधन और दवा जैसी विभिन्न प्रकार की आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति कम है।

कराची यूनिवर्सिटी में विस्फोट के बाद चीन ने पाक से अपने नागरिकों के लिए सुरक्षा कड़ी करने को कहा

इजरायल ने प्रधानमंत्री बेनेट परिवार के आसपास सुरक्षा मजबूत की

गुतारेस ने पाकिस्तान के कराची विश्वविद्यालय पर हमले की निंदा की

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -