गुतारेस ने पाकिस्तान के कराची विश्वविद्यालय पर हमले की निंदा की

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने पाकिस्तान में कराची विश्वविद्यालय पर हमले की निंदा की है, जिसमें कई लोग हताहत हुए हैं, उनके उप प्रवक्ता ने कहा।

"मैं आपको बता सकता हूं कि महासचिव कराची में आज की घटना की कड़ी निंदा करते हैं," उप प्रवक्ता फरहान हक ने कहा। मंगलवार को दैनिक समाचार ब्रीफिंग में महासचिव ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

हक ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के निवासी और पाकिस्तान में मानवीय समन्वयक जूलियन हार्नेइस ने भी इस घटना की कड़ी निंदा की और उन्हें इस जानमाल के नुकसान से बहुत दुख हुआ।

संयुक्त राष्ट्र के उप प्रवक्ता ने कहा  कि शिक्षा, शिक्षकों और शिक्षण संस्थानों को उद्देश्यपूर्ण ढंग से लक्षित करने वाले कृत्य विशेष रूप से निंदनीय हैं और उन्होंने पाकिस्तान और चीन दोनों में पीड़ितों के परिवारों के प्रति गहरी सहानुभूति व्यक्त की।

चीनी विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी के अनुसार, कराची विश्वविद्यालय में मंगलवार को कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट शटल यात्री वैन में विस्फोट हुआ, जिसमें तीन चीनी शिक्षकों की मौत हो गई, एक चीनी शिक्षक घायल हो गया, और कई पाकिस्तानी घायल हो गए।

बुर्का पहनी महिला ने खुद को बम से उड़ाया, 4 मरे.., दो बच्चों की माँ थी 'शरी बलूच'

यमन में भारत के हूती विद्रोहियों के कब्जे से 6 देशों के 14 नागरिकों को छुड़ाया, नाविक मुनव्वर बोला - 'PM मोदी का आभार'

भारत, मालदीव नवीकरणीय ऊर्जा के हस्तांतरण को सुविधाजनक बनाने के लिए समझौता करेंगे

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -