श्रीलंका के राष्ट्रपति ने आवश्यक सेवाओं पर कर्मचारियों की हड़ताल पर लगाई रोक
श्रीलंका के राष्ट्रपति ने आवश्यक सेवाओं पर कर्मचारियों की हड़ताल पर  लगाई रोक
Share:

श्रीलंका: एक अमेरिकी कंपनी के साथ ऊर्जा सौदे पर ट्रेड यूनियनों द्वारा हड़ताल की धमकी के बाद, श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने एक विशेष गजट जारी कर आवश्यक सेवाओं से संबंधित कर्मचारियों द्वारा हड़ताल पर प्रतिबंध लगा दिया। पेट्रोलियम उत्पादों और तरलीकृत गैस सहित सभी ईंधनों की आपूर्ति और वितरण से संबंधित सभी सेवाएं, श्रीलंका रेलवे विभाग द्वारा माल परिवहन और यात्री परिवहन, सरकारी प्रशासन, बीमा सेवाओं के लिए श्रीलंका परिवहन बोर्ड द्वारा प्रदान की जाने वाली सभी सार्वजनिक परिवहन सेवाएं, राजपत्र के अनुसार खाद्य सेवा एजेंसियों के कामकाज और डाक सेवाओं को आवश्यक सेवाएं घोषित किया गया है।

यह आदेश तब आया जब यूटिलिटी ट्रेड यूनियनों ने एक अमेरिकी एजेंसी के साथ बिजली क्षेत्र के सौदे के विरोध में हड़ताल की धमकी दी। सत्तारूढ़ गठबंधन में एक छोटी पार्टी के प्रतिनिधियों ने भी सरकार के प्रति असंतोष व्यक्त किया।

सत्तारूढ़ दल और सहयोगी दलों के सदस्यों ने युगदानवी पावर प्लांट पर यूएस-आधारित न्यू फोर्ट्रेस एनर्जी इंक के साथ प्रस्तावित समझौते पर चर्चा करने के लिए राजपक्षे के साथ बैठक का अनुरोध किया था, जो कोलंबो के ठीक बाहर स्थित है। समझौते के अनुसार, नया किला शुरू में सरकार को प्रति दिन 1.2 मिलियन गैलन एलएनजी के बराबर प्रदान करेगा।

कर्नाटक सीएम ने अभिनेता पुनीत राजकुमार को दी अंतिम श्रद्धांजलि

कर्नाटक में 126 रोहिंग्या, क्या भेजे जाएंगे वापस ? सुप्रीम कोर्ट में सरकार ने दाखिल किया हलफनामा

हैदराबाद में पाया गया कोरोना का नया वेरियंट, हो सकता है कोविड से भी ज्यादा घातक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -