हैदराबाद में पाया गया कोरोना का नया वेरियंट, हो सकता है कोविड से भी ज्यादा घातक
हैदराबाद में पाया गया कोरोना का नया वेरियंट, हो सकता है कोविड से भी ज्यादा घातक
Share:

हैदराबाद: दुनिया भर में कोविड-19 के 26,000 मामले सामने आए। 4.2 और भारत में 17 मामले सामने आए। कर्नाटक, पड़ोसी राज्य तेलंगाना ने देश में दर्ज किए गए 17 मामलों में से सात की सूचना दी। AY.4.2 की व्यापकता को देखते हुए, जिसे डेल्टा संस्करण की तुलना में 12.5 प्रतिशत अधिक प्रचलित कहा जाता है, लोगों में चिंता पैदा कर रहा है और आने वाले दिनों में इसके और प्रसार को लेकर चिंतित है।

पता चला है कि तेलंगाना ने इस साल जून में AY.4.2 के दो मामले दर्ज किए थे, जिसके परिणाम सरकार ने गुप्त रखे और विवरण सार्वजनिक करने से दूरी बनाए रखी। विशेषज्ञों की चेतावनी और दूसरी लहर के दौरान भारत को तबाह करने वाले सबवेरिएंट के संदिग्ध प्रसार के बीच, लोगों को सचेत करने में सरकार की चुप्पी की भारी आलोचना हुई।

दो रोगियों के ठीक होने के बावजूद, विशेषज्ञों का सुझाव है कि विवरण का खुलासा करना और राज्य में AY.4.2 के उद्भव के बारे में लोगों को जागरूक करना सरकार की जिम्मेदारी थी। हालांकि राज्य में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने दावा किया कि राज्य में AY.4.2 मामले नहीं पाए गए, विपक्ष पड़ोसी राज्यों में मामलों में वृद्धि के बीच इसे स्वीकार नहीं करने के लिए सरकार की आलोचना कर रहा है।

पॉल वॉकर की बेटी ने की शादी, विन डिजील ने निभाया पिता का किरदार

'सुपरमैन' पर भड़के भारतीय, जानिए क्या है मामला?

फिल्म सेट पर अभिनेता ने चलाई गोली, सिनेमैटाग्राफर की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -