खेल मंत्री स्वतंत्रता दिवस से पहले 'फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0' करेंगे लॉन्च
खेल मंत्री स्वतंत्रता दिवस से पहले 'फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0' करेंगे लॉन्च
Share:

केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर आज 'फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0' कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। यह आजादी के 74 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में है जिसे भारत 15 अगस्त को मनाएगा। यह पहल 'आजादी का अमृत महोत्सव' का एक हिस्सा था जिसे पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था।

स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने के लिए, हमने देश भर में फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 लॉन्च किया है। इसे आज 75 प्रतिष्ठित स्थानों पर लॉन्च किया गया है। यह अभियान 2 अक्टूबर तक चलेगा, इसमें देश के हर जिले के 75 गांव हिस्सा लेंगे। पिछले साल, 5 करोड़ लोग हमसे जुड़े और इस बार 7.5 करोड़ लोग सीधे हमसे जुड़ेंगे। मुझे उम्मीद है कि जैसे-जैसे अभियान आगे बढ़ेगा यह संख्या बढ़ती जाएगी।

मंत्रालय द्वारा आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, विभिन्न ऐतिहासिक स्थानों पर 75 भौतिक कार्यक्रम भी शुरू किए जाएंगे। "इसका उद्देश्य लोगों को अपने दैनिक जीवन में दौड़ने और खेलकूद जैसी फिटनेस गतिविधियों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करना और मोटापे, आलस्य, तनाव, चिंता, बीमारियों आदि से मुक्ति दिलाना है। इस अभियान के माध्यम से नागरिकों को "फिटनेस की" का आह्वान किया जाएगा। दोस आधा घंटा रोज", अपने जीवन में रोजाना कम से कम 30 मिनट की शारीरिक गतिविधि को शामिल करने का संकल्प लें।

मुस्लिम युवक की पिटाई मामले में 3 गिरफ्तार, विरोध में बजरंग दल ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

आज जरूर करें इन 4 चीजों का सेवन, सदैव बनी रहेगी नाग देवता की कृपा

देश में फिर 40 हज़ार के पार पहुंचे नए कोरोना केस, 585 मरीजों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -