एनिमेशन फिल्म 'स्पाइस इन डिसगाइज' को भारतीय मूल के डिजाइनर ने बनाया रोमांचक
एनिमेशन फिल्म 'स्पाइस इन डिसगाइज' को भारतीय मूल के डिजाइनर ने बनाया रोमांचक
Share:

 

भारतीय मूल के डिजाइनर संदीप मेनन ने एनिमेशन फिल्म स्पाइस इन डिसगाइज में अहम योगदान दिया है. उन्होने अपने काम को लेकर बहुत सारी बातो का खुलासा किया. जब उनसे पूछा गया कि जासूस की तरह सोचना कैसा रहा तो उन्होने बता कि डिजाइनर के तौर पर मेरा काम होता है कहानी के लेखक और फिल्म के निर्देशक की कल्पनाओं को आकार देना और उनमें ऐसे रंग भरना जो दर्शकों को आकर्षित कर सकें. किरदारों को सोचना उनका काम है. लेकिन, इसके बावजूद अगर हम इतिहास में झांके तो हम पाएंगे कि जब दूरसंचार की तकनीक आज जैसी उन्नत नहीं थी तो कबूतर ही थे जो संदेश लेकर जाते थे. जासूसी में भी सरहद के इस पार से उस पार तक उनका खूब इस्तेमाल हुआ है.

जस्टिन बीबर ने नए संगीत दौरे की घोषणा की

इसके अलावा एनिमेशन फिल्म बाजार में बढ़ते का कम्पटीशन के बारें में उनसे पूछा गया तो उन्होन बता कि मेरा जोर वातावरण को किसी किरदार की तरह ही सजाने पर रहता है. अगर हम किसी किरदार को जंगल में दिखा रहे हैं तो आसपास के पेड़-पौधे, पहाड़, चट्टाने, वहां का माहौल या फिर किसी रेस्तरां का दृश्य है तो वहां की आंतरिक सजावट बहुत मायने रखती है.टॉम एंड जेरी या ही मैन जैसे कॉमिक सीरीज, उस समय पेटिंग बनाने का सारा काम डिजाइनर हाथ से करते थे, अब हम कंप्यूटर एनीमेशन की मदद लेते हैं. कंप्यूटर पर एनीमेशन बनाने के बाद हमें उसे अलग अलग कोणों से देखने में काफी मदद मिलती है. तकनीक ने एनीमेशन को एक नई ऊंचाई पर पहुंचा दिया है.

इस हसीना ने शेयर की न्यूड तस्वीरें, जिसे देख फैंस के छूटे पसीने

लेकिन इन सब सवालों के बाद जब उनके रामायण को लेकर सवाल किया गया तो उन्होने बताया कि रामायण मेरा स्कूल प्रोजेक्ट था. ये रामायण को देखे का मेरा अपना तरीका है जो काफी स्टाइलिश है, बहुत ग्राफिकल है और बहुत करिश्माई भी. मैं खाली समय में अपनी कल्पनाओं की डिजाइन बनाता रहता हूं. जैसा कि आपने हाथियों को भविष्य की उड़ती हुई टैक्सियों के रूप में देखा तो ये सब मैं अपने खाली समय के उपयोग के लिए करता रहता हूं. किसी भारतीय किरदार पर पूरी एनीमेशन फिल्म बनाने का ख्याल ही मुझे रोमांच से भर देता है. देखते हैं आगे क्या होता है.

बहुत जल्द एक दूसरे से अलग होने जा रहे है लिआम हैम्सवर्थ और माइली साइरस, जानें क्या है पूरी वजह

क्रिसमस फोटो में 'हाउस ऑफ कार्ड्स' के लुक में नज़र आए यह मशहूर अभिनेता

इस एक्ट्रेस ने कहा- 'सुपर बाउल' में प्रस्तुति देना 'ऑस्कर जीतने के समान...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -