श्री रंगनाथस्वामी मंदिर से 'रामलला' के लिए दी गई विशेष भेंट, पीएम मोदी ने आज यहाँ की थी पूजा

श्री रंगनाथस्वामी मंदिर से 'रामलला' के लिए दी गई विशेष भेंट, पीएम मोदी ने आज यहाँ की थी पूजा
Share:

अयोध्या: श्री राम की नगरी अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों पूरी हो चुकीं हैं, अनुष्ठान निरंतर चल रहे हैं। आज शनिवार को अनुष्ठान का पांचवां दिन है। अनुष्ठान की पूर्णाहुति 22 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में होगी। पूरा देश बेसब्री से उस दिन की प्रतीक्षा कर रहा है। हर शहर में दिवाली जैसी सजावट हो चुकी हैं। लोग उस दिन दिवाली मनाने की तैयारी कर रहे हैं, इसके लिए पटाखों की दुकानें भी सज गई हैं।

इस बीच तमिलनाडु यात्रा पर पहुंचे पीएम मोदी को तिरुचिरापल्ली में श्री रंगनाथस्वामी मंदिर के पीठासीन देवता की ओर से अयोध्या में राम मंदिर ले जाने के लिए एक उपहार दिया गया। पीएम मोदी ने आज सुबह यहां पूजा अर्चना की है। यहाँ से रामलला के लिए कुछ वस्त्र और पोशाख दिए गए हैं। वहीं, तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) से राम मंदिर के लिए लड्डुओं की भेंट रवाना हो चुकी है। TTD के संयुक्त कार्यकारी अधिकारी वीरब्रह्मम ने कहा कि राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में भाग लेने वाले भक्तों को वितरित करने के लिए तैयार श्रीवारी लड्डू प्रसाद को 19 जनवरी की रात को श्रीवारी सेवा सदन -1 से तिरुपति हवाई अड्डे के लिए भेज दिया गया है। वीरब्रह्मम ने बताया कि टीटीडी बोर्ड ने 22 जनवरी को 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के लिए 25 ग्राम वजन वाले एक लाख लड्डुओं को अयोध्या भेजने का फैसला किया है। 

उन्होंने कहा कि भगवान बालाजी के भक्तों द्वारा लड्डुओं को 350 बक्सों में पैक किया गया और ले जाया गया। एक निजी ट्रक द्वारा अयोध्या से तिरूपति हवाई अड्डे तक, और वहां से उन्हें एक विशेष विमान से अयोध्या भेजा जाएगा।  इससे पहले, टीटीडी के इवो धर्मा रेड्डी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि यह वितरण एक वैश्विक दान अभियान का हिस्सा है। तिरुमाला श्रीवारी मनाडी में 'पोटू' में तैयार किए गए इन अनोखे लड्डुओं से हिंदू धार्मिक संगठनों और श्रीवारी भक्तों को समान रूप से खुशी मिलने की उम्मीद है।

तिरुपति बालाजी से राम मंदिर के लिए रवाना हुए 1 लाख लड्डू, भक्तों में होंगे वितरित

मध्यप्रदेश के 150 कांग्रेस नेता होंगे निष्कासित ? हाईकमान ने कारण बताओ नोटिस भेजकर 10 दिन में माँगा जवाब

'श्री राम आ रहे हैं...!', कैलाश विजयवर्गीय ने गाया मंत्रमुग्ध कर देने वाला 'राम भजन'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -