तिरुपति बालाजी से राम मंदिर के लिए रवाना हुए 1 लाख लड्डू, भक्तों में होंगे वितरित

तिरुपति बालाजी से राम मंदिर के लिए रवाना हुए 1 लाख लड्डू, भक्तों में होंगे वितरित
Share:

हैदराबाद: तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम के संयुक्त कार्यकारी अधिकारी वीरब्रह्मम ने कहा कि राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में भाग लेने वाले भक्तों को वितरित करने के लिए तैयार श्रीवारी लड्डू प्रसाद को 19 जनवरी की रात को श्रीवारी सेवा सदन -1 से तिरुपति हवाई अड्डे के लिए भेज दिया गया है। वीरब्रह्मम ने बताया कि टीटीडी बोर्ड ने 22 जनवरी को 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के लिए 25 ग्राम वजन वाले एक लाख लड्डुओं को अयोध्या भेजने का फैसला किया है। 

उन्होंने कहा कि भगवान बालाजी के भक्तों द्वारा लड्डुओं को 350 बक्सों में पैक किया गया और ले जाया गया। एक निजी ट्रक द्वारा अयोध्या से तिरूपति हवाई अड्डे तक, और वहां से उन्हें एक विशेष विमान से अयोध्या भेजा जाएगा।  इससे पहले, टीटीडी के इवो धर्मा रेड्डी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि यह वितरण एक वैश्विक दान अभियान का हिस्सा है। तिरुमाला श्रीवारी मनाडी में 'पोटू' में तैयार किए गए इन अनोखे लड्डुओं से हिंदू धार्मिक संगठनों और श्रीवारी भक्तों को समान रूप से खुशी मिलने की उम्मीद है।

22 जनवरी को श्री राम जन्मभूमि पर भगवान श्री राम लल्ला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारी के कारण अयोध्या शहर उत्साह से भर गया है, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 19 जनवरी को अयोध्या में तैयारियों का निरीक्षण किया और संतुष्टि व्यक्त की। राम लला की मूर्ति को 18 जनवरी को 'जय श्री राम' के हर्षोल्लास के बीच राम मंदिर के 'गर्भ गृह' में रखा गया था। आगामी समारोह की एक महत्वपूर्ण प्रस्तावना में, 17 जनवरी की रात को क्रेन की मदद से मूर्ति को अंदर लाने से पहले गर्भगृह में एक विशेष पूजा आयोजित की गई थी। विश्व हिंदू परिषद के मीडिया प्रभारी शरद शर्मा द्वारा साझा किए गए वीडियो में मंदिर में खुशी का माहौल दिखाया गया है।

अयोध्या के मंदिर में राम लला की 'प्राण प्रतिष्ठा' 22 जनवरी को होगी। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 'प्राण प्रतिष्ठा' को चिह्नित करने के लिए अनुष्ठान करेंगे, जबकि लक्ष्मीकांत दीक्षित के नेतृत्व में पुजारियों की एक टीम मुख्य अनुष्ठान का नेतृत्व करेगी।

'श्री राम आ रहे हैं...!', कैलाश विजयवर्गीय ने गाया मंत्रमुग्ध कर देने वाला 'राम भजन'

नाबालिग ने टॉयलेट में दिया बच्ची को जन्म, फिर बाल्टी में रखकर लगी भागने और...

घर में घुसकर पत्नी-बेटी और माँ के सामने कर दी थी भाजपा के OBC नेता की हत्या, अजमल-असलम, सलाम-अब्दुल समेत PFI के 15 सदस्य दोषी करार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -