खाजागुडा में हुआ स्पर्श कैंसर अस्पताल का उद्घाटन
खाजागुडा में हुआ स्पर्श कैंसर अस्पताल का उद्घाटन
Share:

केटी रामाराव, कैबिनेट मंत्री आईटी, उद्योग और वाणिज्य विभाग ने भी स्वास्थ्य संबंधी मामलों की देखरेख करते हुए खाजागुडा में कैंसर के लिए नवनिर्मित स्पर्श अस्पताल भवन का उद्घाटन किया। उपरोक्त अस्पताल मुफ्त चिकित्सा सेवाएं प्रदान करेगा और यह रोगी का सबसे अच्छा दोस्त होगा, जो जीवन के अंतिम चरण में है। यह रोगी के जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाने पर ध्यान केंद्रित करता है, न कि केवल उनकी बीमारी के बजाय व्यक्ति को समग्र रूप से संबोधित करता है।

टीम में योग्य डॉक्टर, नर्स और देखभाल करने वाले, साथ ही परामर्शदाता भी शामिल हैं। यह एक अत्याधुनिक इमारत है जिसमें पूरी सुविधाओं के साथ लगभग 82 बिस्तर हैं। अब तक बंजारा हिल्स के रोड नंबर 12 पर स्थित रोटरी क्लब द्वारा किराए के भवन में सेवाएं प्रदान और निर्देशित और नेतृत्व किया जाता था। अब खाजागुड़ा के नए भवन में ये सेवाएं दी जाएंगी।

स्पर्श अस्पताल भवन खाजागुड़ा में एक एकड़ क्षेत्र में बनाया गया है। उक्त जमीन को सरकार ने करीब 33 साल के लिए लीज पर दिया था। अस्पताल उन हजारों कैंसर रोगियों को मुफ्त चिकित्सा देखभाल प्रदान करेगा जो मृत्यु के कगार पर हैं। खासतौर पर बच्चों के लिए करीब 10 बेड की व्यवस्था की गई है।

ट्रैक्टर ट्रॉली से टकराया टेंपो, पांच लोगों की गई जान

देशद्रोह मामले में छात्रों से पूछताछ करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ शुरू हुई जांच

मुंबई एयरपोर्ट का टर्मिनल-2 अचानक खाली करने लगे लोग, पुलिस ने किया एलान तो आई जान में जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -