PM की पत्नी भी हुई कोरोना का शिकार
PM की पत्नी भी हुई कोरोना का शिकार
Share:

मैड्रिड: हर दिन बढ़ती जा रही कोरोना वायरस की मार से आज के समय में कर कोई परेशान है. हर दिन कोई न कोई इस बीमारी से जूझ रहा है. यहीं नहीं अब तक इस बीमारी से 5000 से अधिक लोग परेशान है. चीन से बाहर कोरोना वायरस का असर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. चीन के बाहर यह दुनिया के लगभग 135 देशों में फैल चुका है. जंहा हालत यह है कि कई मशहूर हस्तियां भी कोरोना वायरस की चपेट में हैं. कनाडा के पीएम की पत्नी के बाद अब स्पेन के प्रधानमंत्री की पत्नी बेगोना गोमेज भी इस वायरस की चपेट में आ गई हैं. जांच में पता चला है कि स्पेन के पीएम की पत्नी कोरोना पॉजिटिव हैं.

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज और उनकी पत्नी बेगोना गोमेज की हालत फिलहाल सामान्य बताई गई है. स्वास्थ्य अधिकारियों की सलाह पर दोनों अब अपने आवास पर ही चिकित्सकों की निगरानी में हैं. बता दें की स्पेन में कोरोना वायरस (COVID-19) के 6,250 से अधिक मामलों की पुष्टि हुई है, जबकि 193 लोग मारे गए हैं. हालात को देखते हुए पीएम सांचेज ने स्पेन में लॉकडाउन किया जा चुका है. लोगों से भोजन और दवाईयों को छोड़कर किसी भी स्थिति में घर के अंदर ही रहने की सलाह दी गई है.

वहीं इस बात का पता चला है कि सरकार के इस फैसले के बाद देशभर में सभी रेस्तरां, बार, होटल, और शिक्षा केंद्र बंद हो जाएंगे. आरटी की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार सुबह से ये फैसला पूरे स्पेन में लागू हो जाएगा. इससे पहले सांचेज की केबिनेट के दो मंत्रियों को भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है. स्पेन की केबिनेट में क्षेत्रीय मामलों के मंत्री और समानता मंत्री को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया.  कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी ग्रिगोरी ट्रूडो को भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. उन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. ग्रिगोरी जब यूके में एक समारोह को संबोधित कर कनाडा लौटीं तो उन्हें फ्लू जैसे कुछ लक्षण महसूस होने लगे. बुधवार को हल्का बुखार आने पर उन्होंने डॉक्टर से संपर्क किया. फिर जांच में पता चला कि उन्हें कोरोना वायरस से संक्रमित है.

अमिताभ ने बताया कोरोना वायरस को कमाल, जानिए क्यों?

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने करवाया कोरोना का टेस्ट, रिपोर्ट्स की जानकारी को लेकर कही यह बात

डोनाल्‍ड ट्रंप का बड़ा बयान, कहा- 'अब तक 50 लोगों की मौत चीन से आया है यह'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -