अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने करवाया कोरोना का टेस्ट, रिपोर्ट्स की जानकारी को लेकर कही यह बात
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने करवाया कोरोना का टेस्ट, रिपोर्ट्स की जानकारी को लेकर कही यह बात
Share:

वाशिंगटन: यह बात तो एक दम सही है कि कोरोना ने अपना भयानक रूप दिखा दिया है, और अब तक इस वायरस ने कई लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है. जंहा इस वायरस के कारण अब तक मरने वालों कि संख्या 5000 से अधिक हो चुकी है. वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने बीते शनिवार यानी 14 मार्च 2020 को कहा कि उन्होंने भी कोरोना वायरस का टेस्ट कराया है. व्हाइट हाउस ने राष्ट्रपति ट्रंप और उपराष्ट्रपति माइक पेंस के नजदीक रहने वाले लोगों के तापमान की जांच शुरू कर दी है. व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए ट्रंप ने कहा कि उनका तापमान पूरी तरह सामान्य है. हालांकि, उनके टेस्ट का नतीजा अभी नहीं आया है. इस बीच, अमेरिकी प्रशासन ने महामारी की रोकथाम के लिए ब्रिटेन और आयरलैंड पर यात्रा प्रतिबंध बढ़ा दिया है.

ब्राजील के अफसरों से मिले थे ट्रंप:  जानकारी के लिए हम बता दें कि ब्राजील के अधिकारियों से मिलने के बाद टेस्ट नहीं कराने को लेकर ट्रंप अमेरिकी मीडिया के निशाने पर आ गए थे. जंहा ट्रंप जिन अधिकारियों से मिले थे, उनका वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है. वहीं इस बात का पता चला है कि पिछले सप्ताह ट्रंप फ्लोरिडा के एक रिजॉर्ट में ब्राजील के राष्ट्रपति जेर बोलसोनारो और उनके प्रेस सेक्रेटरी फैबियो वाजेनगार्टन से मिले थे. ब्राजील लौटने के बाद वाजेनगार्टन का टेस्ट पॉजिटिव आया था, जबकि बोलसोनारो का टेस्ट निगेटिव आया था.

ब्राजील के राष्ट्रपति के साथ रात का खाना खाया: खुपिया समाचार एजेंसियों के अनुसार ट्रंप ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'मैंने यह नहीं कहा था कि मैं यह टेस्ट नहीं कराऊंगा, लेकिन यह इसलिए नहीं कि मैं किसी से मिला था या नहीं. यह टेस्ट बहुत जल्द होगा.' ट्रंप के अनुसार, 'मैंने ब्राजील के राष्ट्रपति के साथ रात का खाना खाया. हम दोनों दो घंटे तक एक-दूसरे के नजदीक बैठे. हालांकि उनका टेस्ट निगेटिव आया है. यदि बात करें सूत्रों कि तो इस सप्ताह की शुरुआत में व्हाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी स्टेफनी ग्रीसम ने कहा था कि राष्ट्रपति को वायरस का टेस्ट कराने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि ना तो वह ऐसे किसी व्यक्ति के संपर्क में रहे हैं और ना ही उनमें इस तरह के लक्षण हैं. प्रेस सेक्रेटरी ने कहा कि ट्रंप पूरी तरह स्वस्थ हैं और डॉक्टर उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे हैं.

दुनिया पर बढ़ा कोरोना का प्रकोप, नहीं मिला अब तक कोई तोड़

सिंधियों के मानवाधिकार का उल्लंघन करना पाक को पड़ा भारी, अब देना होगा जवाब

कोरोना के भय से डोनाल्‍ड ट्रंप ने घोषित किया राष्‍ट्रीय आपातकाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -