'सपा ने मुगल संग्रहालय बनवाया था और हम शिवाजी म्यूजियम बनवा रहे है', CM योगी का बड़ा बयान
'सपा ने मुगल संग्रहालय बनवाया था और हम शिवाजी म्यूजियम बनवा रहे है', CM योगी का बड़ा बयान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि जब समाजवादी पार्टी सत्ता में थी तब आगरा में मुगल बादशाह औरंगजेब की याद में एक संग्रहालय बनाया गया था, जबकि उनकी सरकार आगरा में ही  छत्रपति शिवाजी महाराज के लिए एक संग्रहालय बना रही है। मुख्यमंत्री योगी ने दावा करते हुए कहा कि किसी भारतीय का मुगल आक्रमणकारियों से संबंध नहीं हो सकता, उन्होंने कहा कि यही वजह है कि नरेंद्र मोदी सरकार ने भारतीय नौसेना के लिए शिवाजी महाराज के प्रतीक को अपनाया है। 

मुख्यमंत्री योगी ने छत्रपति शिवाजी महाराज के राज्याभिषेक की 350वीं वर्षगांठ के मौके पर एक कार्यक्रम में यह टिप्पणी की है। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा, "पिछली समाजवादी पार्टी सरकार के कार्यकाल के चलते, औरंगजेब की याद में आगरा में एक मुगल संग्रहालय का निर्माण किया गया था। हमारी सरकार उसी जिले में उनके नाम पर एक भव्य संग्रहालय बनाकर छत्रपति शिवाजी महाराज की यादों को संरक्षित कर रही है।" 

इसके साथ ही उन्होंने कहा, "छत्रपति शिवाजी महाराज की उत्तर प्रदेश के लिए महत्वपूर्ण प्रासंगिकता है। उनका राज्याभिषेक करने वाले पुजारी काशी के गंगा भट्ट थे। इसके अतिरिक्त कानपुर में पैदा हुए कवि भूषण ने छत्रपति शिवाजी महाराज की वीरता की सराहना करते हुए कविताओं की रचना की थी।" 

'शिवराज सरकार आजकल हर बात में सौदेबाजी कर रही है', कमलनाथ ने बोला हमला

भारतीय स्वतंत्रता संग्राम और पैन-इस्लामिक विरोध के बारें में जानें

'आप हमें जो चाहें बुला लें मोदी जी, हम INDIA है...', PM मोदी के बयान पर राहुल गाँधी का पलटवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -