साइकिल को लेकर चल रही खींचतान, दोनों गुट चुनाव आयोग को देंगे आवेदन

साइकिल को लेकर चल रही खींचतान, दोनों गुट चुनाव आयोग को देंगे आवेदन
Share:

नई दिल्ली । उत्तरप्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव के बीच पार्टी में वर्चस्व को लेकर प्रारंभ हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इतना ही नहीं उन्हें साइकिल चुनाव चिन्ह सौंपे जाने का आवेदन किया गया है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव गुट द्वारा आयोग को आज शपथ पत्र सौंपा जाएगा। तो दूसरी ओर 229 से 212 विधायकों के मुख्यमंत्री के पक्ष में होने की बात भी सामने आई है।

उत्तरप्रदेश में चुनावी तरीखों की घोषणा हो चुकी है। इतना ही नहीं सभी दल अपने अपने जनसंपर्क अभियान में लगे हैं पार्टियों द्वारा प्रचार प्रसार का दौर जारी है। ऐसे में सपा में जारी अंर्तकलह को समाप्त करने के प्रयास किए जा रहे हैं। ऐसे में कैबिनेट मंत्री आजम खान ने मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह यादव से भेंट की और ऐसे में भी जब बात नहीं बनी तो फिर मुलायम सिंह यादव ने चुनाव आयोग को पत्र भेजा।

दरअसल साइकिल चुनाव चिन्ह पर अपना दावा दोनों ही पक्षों द्वारा किया जा रहा है। सीएम अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव के माध्यम से चुनाव चिन्ह साइकिल की मांग कर रहे हैं और असली सपा होने की बात कर रहे हैं तो दूसरी ओर मुलायम सिंह यादव अपने समर्थकों के साथ चुनाव चिन्ह पर अपना अधिकार जता रहे हैं।

अमर की पीड़ा, कहा-मैं नहीं अखिलेश विरोधी

स्मृति के सीधे प्रसारण में आचार संहिता का ब्रेक

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -