इस शहर में बढ़ी कोरोना की मार, चपेट में आया उप राष्ट्रपति का परिवार

सूडान: पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ती जा रही कोरोना वायरस की समस्या से आज के समय में हर कोई परेशान है वहीं इस वायरस के बढ़ते प्रकोप और महामारी की चपेट में आने से आज न जाने ऐसे कितने लोग है जिनकी जाने जा चुकी है, इतना ही नहीं इस वायरस की चपेट में आने कर रोज लाखों की तादाद में लोग संक्रमित हो रहे है, वहीं कोरोना वायरस से दुनियाभर में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है जिसके कारण आज पूरा मानवीय पहलू तबाही की छोर  पर आ खड़ा हुआ है. आज इस वायरस की चपेट में आने से 3 लाख 25 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. और अब भी इस बात को खुलकर नहीं कहा जा सकता है कि इस वायरस से कब तक निजात मिल पाएगा और हालात ने कब सुधार होगा. 

मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण सूडान के उप राष्ट्रपति रीक माशर और उनकी पत्नी एजोलिना टेनी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसी के साथ दक्षिण सूडान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 236 हो गई है जबकि चार लोगों की मौत हो चुकी है. माशर की उम्र 60 साल से ज्यादा है. कोरोना टास्क फोर्स के एक सदस्य के कोरोना संक्रमित होने के बाद 13 मई को माशर की कोरोना जांच की गई थी. जब उनकी रिपोर्ट आई तो वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए. बताया जा रहा है कि माशर के बॉडीगार्ड और स्टाफ के कुछ सदस्य भी पॉजिटिव पाए गए हैं.

वहीं, दुनिया के अन्य देश अमेरिका, ब्राजील, रूस और भारत अभी भी कोरोना संक्रमण के हॉटस्पॉट बने हुए हैं, यहां रोज हजारों की संख्या में संक्रमण के नए मामले भी सामने आ रहे हैं. दुनियाभर में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 49 लाख से भी ज्यादा हो गई है. कुल मौंते तीन लाख 20 हजार से ज्यादा हो गई हैं.  अमेरिका और ब्राजील सबसे प्रभावित देशों में शामिल हैं जबकि भारत में कोरोना मरीजों की संख्या एक लाख के पार हो गई है. अमेरिका में कोरोना वायरस की वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल सफल हो गया है. 

अमेरिकी बायोटेक्नॉलॉजी कंपनी मॉडर्ना ने कहा है कि जिन पहले आठ लोगों ने वैक्सीन के सेफ्टी ट्रायल में हिस्सा लिया था, उनके शरीर में कोरोना वायरस को मारने वाली एंटीबॉडी पाई गई है.

श्रेडर, रेयान कोर्टर की 5वीं पार्टी के लिए हुआ नामांकन

ईस्ट अरोरा में पटरी से उतरी ट्रेन, दुर्घटना का कारण जानने में जुटी टीम

सीरिया में समाप्त हो सकती है अशांति, इस बात पर बनी सहमति

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -