कृषि बिलों के विरोध और सांसदों के निलंबन के बीच विदेश से वापस लौटे सोनिया-राहुल
कृषि बिलों के विरोध और सांसदों के निलंबन के बीच विदेश से वापस लौटे सोनिया-राहुल
Share:

नई दिल्ली: देश में कृषि बिल को लेकर मचे सियासी घमासान के बाच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी विदेश से वापस दिल्ली आ गए हैं. संसद सत्र की शुरुआत से पहले ही दोनों नेता विदेश गए थे. सोनिया गांधी के वार्षिक मेडिकल चेकअप के लिए ये यात्रा हुई थी, जिसमें उनके बेटे राहुल भी उनके साथ रहे थे. 

दोनों नेताओं ने विदेश जाने से पहले कांग्रेस नेताओं के साथ मीटिंग की थी, साथ ही लोकसभा को इस संबंध में सूचित भी कर दिया था. अब लगभग दस दिनों के बाद दोनों नेताओं की वापसी हुई है. उल्लेखनीय है कि दोनों नेताओं की वापसी ऐसे समय में हो रही है, जब बीते दस दिनों में बहुत कुछ बदल गया है. बीते दिन आठ सांसदों के निलंबन के बाद कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल ने संसद के बहिष्कार की घोषणा की है. 

कांग्रेस और अन्य दलों ने पूरे मॉनसून सत्र के लिए लोकसभा और राज्यसभा के बॉयकॉट की बात कही है. ऐसे में अब जब राहुल-सोनिया वापस आए हैं, तो इसपर क्या फैसला होता है उसपर सबकी निगाहें रहेगी. आपको बता दें कि कृषि बिल के विरोध में कांग्रेस ने पिछले दिन आंदोलन की घोषणा की है. जिसमें अगले तीन दिनों तक देशभर के कांग्रेस नेताओं से विचार विमर्श किया जाएगा, फिर 25 सितंबर को आंदोलन किया जाएगा.

कोरोना को लेकर एक्शन में केंद्र, सात राज्यों के सीएम के साथ पीएम मोदी करेंगे बैठक

फिल्म सिटी को लेकर सीएम योगी के आवास पर हुई बैठक, शामिल हुए कई सितारे

IIT गुवाहाटी के 22वें दीक्षांत समारोह पर PM मोदी ने छात्रों के लिए कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -