सीएम नितीश ने DGP के साथ की बैठक, कहा- बिहार पुलिस की कार्रवाई पर नज़र रखेगी CID

पटना: बिहार में अपराध व कानून-व्यवस्था के मसले पर सीएम नीतीश कुमार एक्शन मोड में नज़र आ रहे हैं। सीएम नितीश बुधवार को सुबह 11 बजे राजधानी के सरदार पटेल भवन स्थित पुलिस हेडक्वार्टर पहुंचे। बीते 14 दिनों में यह दूसरी बार है, जब वे पुलिस हेडक्वार्टर पहुंचे। यहां वे पुलिस महानिदेशक (DGP) संजीव कुमार सिंघल सहित पुलिस के उच्च अधिकारियों के साथ कानून-व्यवस्था की समीक्षा बैठक की।

इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने साफ़ तौर पर कहा कि कहीं भी अपराध हो रह है, उन सबकी जानकारी रखना और उसको नियंत्रित करने के लिए क्या कदम उठाया गया है, उसकी भी CID को निगरानी रखनी है। किसी खास इलाके में अपराध हो रहे हैं तो उसे भी देखना है कि क्या वजह है।  इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, जहां कहीं भी कमी होगी तो संबंधित अफसर पर कड़ी कार्रवाई होगी। हम चैन से नहीं बैठेंगे। प्रत्येक चीज को स्वयं भी देखते रहेंगे ताकि कार्यालय में कोई इत्मिनान से बैठ न रहे। पुलिस को वाहन, हथियार जो भी जरूरत होगी, उसे उपलब्ध कराएंगे।

प्रेस वालों से बातचीत करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सीआईडी को जिन-जिन चीजों की आवश्यकता है, उसे पूरा किया जा रहा है। ताकि जांच प्रक्रिया में किसी तरह की समस्या न हो। हमने स्पष्ट कहा कि जो भी मामले सीआईडी को जांच के लिए दिये जाते हैं, वो वक़्त पर पूरे होने चाहिए।

औरंगाबाद मामले पर शिवसेना को कांग्रेस की सलाह, कहा- नाम बदलने से विकास नहीं होता...

राजनीतिक संन्यास पर बोले कमलनाथ- 'मैं मध्य प्रदेश में ही रहूंगा, आराम नहीं करूँगा'

बदायूं गैंगरेप पर बोली TMC- यूपी में महिलाएं सुरक्षित नहीं और बंगाल पर सवाल उठाती है भाजपा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -