यूपी विधानसभा चुनाव में किस्मत आज़माएगी JDU, गठबंधन के लिए बनाया ये प्लान
यूपी विधानसभा चुनाव में किस्मत आज़माएगी JDU, गठबंधन के लिए बनाया ये प्लान
Share:

लखनऊ: बिहार में जीत दर्ज करने के बाद नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) अब उत्तर प्रदेश में भी पाँव जमाने की तैयारी करने जा रही है. यूपी में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव 2022 में JDU भी उम्मीदवार उतारने की तैयारी में है. जनवरी माह की 23-24 तारीख को जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर लखनऊ में एक समारोह में इसकी शुरुआत की जाएगी.

इसका पूरा जिम्मा सीएम नीतीश कुमार ने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी को सौंपा है. त्यागी यूपी और बिहार से चार बार सांसद रह चुके हैं. उनके पास पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह, वी.पी. सिंह, मुलायम सिंह यादव सहित कई दिग्गज नेताओं के साथ यूपी में काम करने का अनुभव रहा है. संगठन की क्षमता भी है. दरअसल, यूपी में पार्टी अपने हर प्रकार के समीकरण का आकलन कर रही है.

त्यागी ने जानकारी देते हुए बताया है कि JDU 2022 में यूपी का विधानसभा चुनाव लड़ेगी. यदि भाजपा गठबंधन करेगी तो सही है. वरना हम अकेले ही मैदान में उतरेंगे. इसके अतिरिक्त अन्य किसी भी पार्टी से अभी ताल-मेल करने की नहीं सोच रहे हैं. उन्होंने बताया कि यूपी में पहले भी हमारे सांसद, विधायक रह चुके हैं. 2004 में मैं खुद भी चुनाव लड़ चुका हूं. 

बाइक चोर निकला पंजाब पुलिस का कांस्टेबल, हुआ गिरफ्तार, बरामद हुई 8 बाइक

राजनीतिक संन्यास पर बोले कमलनाथ- 'मैं मध्य प्रदेश में ही रहूंगा, आराम नहीं करूँगा'

बदायूं गैंगरेप पर बोली TMC- यूपी में महिलाएं सुरक्षित नहीं और बंगाल पर सवाल उठाती है भाजपा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -