कोरोना, अस्पताल के बाद, नेशनल हेराल्ड केस में 'सोनिया गांधी' से पूछताछ आज
कोरोना, अस्पताल के बाद, नेशनल हेराल्ड केस में 'सोनिया गांधी' से पूछताछ आज
Share:

नई दिल्ली:  कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बाद आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ करने वाली है। कांग्रेस नेताओं पर नुकसान में चल रहे नेशनल हेराल्ड अखबार को धोखाधड़ी और पैसों की हेराफेरी के माध्यम से हड़पने का आरोप है। सोनिया गांधी सुबह 11।30 बजे अपने आवास से निकलेंगी और लगभग 11 बजकर 45 मिनट पर ED के कार्यालय पहुंचेंगी। नेशनल हेराल्ड अखबार से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED सोनिया गांधी से सवाल-जवाब करेगी। सेहत को देखते हुए ED से सोनिया गांधी को विशेष रियायत मिली है। आवश्यक दवाइयों को लेने के लिए समय-समय पर उन्हें ब्रेक दिया जाएगा। वहीं, बताया जा रहा है कि, राहुल और प्रियंका गांधी अपनी माँ को ED दफ्तर छोड़ने जा सकते हैं।

नेशनल हेराल्ड केस में अब तक क्या-क्या हुआ ?

बता दें कि यह केस 1 नवंबर 2012 को भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने दर्ज करवाया था, जिसके बाद 26 जून 2014 को अदालत ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी सहित तमाम आरोपियों के खिलाफ समन जारी किया। 1 अगस्त 2014 को ED ने इस संबंध में केस दर्ज किया। लेकिन 19 दिसंबर 2015 दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने राहुल-सोनिया समेत सभी आरोपियों को जमानत दे दी। हालांकि, वर्ष 2016 में कांग्रेसी नेता अपने खिलाफ कार्रवाई का निरस्त कराने सुप्रीम कोर्ट गए थे, लेकिन अदालत ने इससे इनकार कर दिया था। सितंबर 2018 दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोनिया और राहुल की आयकर विभाग के नोटिस के खिलाफ दाखिल की गई याचिका भी खारिज  की।

जिसके बाद 2 जून को सोनिया को पूछताछ के लिए समन भेजा किया। लेकिन, अचानक सोनिया गांधी कोरोना की चपेट में आ गईं, और उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। हालांकि, ED ने उनके स्वास्थ होने का इंतज़ार किया और 21 जुलाई को सोनिया को पेश होने के लिए एक नया समन जारी किया। बता दें कि, इस मामले में राहुल गांधी से भी 50 घंटे पूछताछ हो चुकी है, जिसमे जांच एजेंसी ने कहा था कि राहुल, वकीलों द्वारा रटे-रटाए जवाब दे रहे हैं हालांकि, आज जहाँ जांच एजेंसी, सोनिया से पूछताछ की तैयारी कर रही है, वहीं पूरी कांग्रेस इस पूछताछ का विरोध करते हुए सड़कों पर प्रदर्शन करने वाली है। 

'आदित्य ठाकरे मेरी केबिन में बैठे और मेरा मंत्रालय छीन लिया', इस नेता का झलका दर्द

'कभी-कभी बुलडोजर उल्टा भी चलता है...' UP में मचे सियासी बवाल पर अखिलेश का हमला

MP में फिर ओवैसी के लिए अच्छी खबर, यहां 3 सीटों पर लहराया AIMIM का परचम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -