बिहार चुनाव में कौन होगा महागठबंधन का CM फेस ? सोनिया गाँधी लेंगी अंतिम फैसला
बिहार चुनाव में कौन होगा महागठबंधन का CM फेस ? सोनिया गाँधी लेंगी अंतिम फैसला
Share:

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव इस वर्ष के अंत में होंगे. इसको लेकर सभी पार्टी और गठबंधन अपनी तैयारियों को लेकर एक्टिव हैं. बिहार एनडीए ने जहां अपनी ओर से सीएम नीतीश कुमार के चेहरे की घोषणा कर दी है, वहीं महागठबंधन में अब भी इस पर आम सहमति नहीं बन सकी है. विशेष तौर पर पूर्व सीएम जीतन राम मांझी, उपेंद्र कुशवाहा, मुकेश सहनी के बाद कांग्रेस के बयान ने इसमें पेंच उलझा दिया है.

दरअसल कांग्रेस की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि महागठबंधन के चेहरा का फैसला कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी. कांग्रेस MLC प्रेमचंद्र मिश्र ने कहा कि कांग्रेस हाईकमान ही महागठबंधन के चेहरे पर निर्णय लेगा और जल्द ही सोनिया गांधी इसका फैसला सुनाएंगी. उल्लेखनीय है ‎कि कांग्रेस की ओर से दिए गए इस बयान ने राजद के लिए ऊहापोह की स्थिति खड़ी कर दी है क्योंकि उसने पहले ही तेजस्वी यादव के नाम पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर रखी है. यही नहीं पार्टी ने तेजस्वी को अपना सीएम उम्मीदवार भी घोषित कर रखा है.

आपको बता दें ‎कि तेजस्वी को सीएम पद का चेहरा बनाए जाने के खिलाफ महागठबंधन में शामिल जीतन राम मांझी, उपेंद्र कुशवाहा और मुकेश सहनी ने महागठबंधन में समन्वय समिति का गठन करने की मांग की थी. इन तीनों ने हाल में दिल्ली में शरद यादव के साथ मीटिंग की थी जिसमें सियासी रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी शामिल हुए थे.

कोरोना पर राहुल गाँधी ने सरकार को घेरा, पुछा - क्या है आपका एक्शन प्लान

सीएम रुपाणी ने जनता को कोरोनावायरस से बचाने के लिए सुझाया तरीका

'मैंने हफ़्तों से नहीं छुआ अपना चेहरा', जानिए डोनाल्ड ट्रम्प ने क्यों कहा ऐसा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -