नार्थ ईस्ट के नेताओं के साथ बैठक कर रहीं सोनिया गांधी, असम NRC पर ले सकती हैं बड़ा फैसला

नार्थ ईस्ट के नेताओं के साथ बैठक कर रहीं सोनिया गांधी, असम NRC पर ले सकती हैं बड़ा फैसला

गुवाहाटी: असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) की फाइनल लिस्ट को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी शुक्रवार को नार्थ ईस्ट के नेताओं से मुलाकात कर रही हैं. दिल्ली में सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर चल रही इस मीटिंग में एनआरसी को लेकर रणनीति बनाई जा रही है. इसके अलावा सोनिया गांधी संगठनात्मक मुद्दों पर भी नेताओं से उनकी प्रतिक्रिया जान रही हैं.

गौरतलब है कि असम में 19 लाख लोग एनआरसी की फाइनल लिस्ट से बाहर कर दिए गए हैं. इसके विरोध में पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी सड़कों पर उतर चुकी हैं. कई विपक्षी दलों ने भी केंद्र सरकार के इस कदम की कड़ी आलोचना की है. कांग्रेस भी इसके विरोध में है. पार्टी आगे क्या कदम उठाएगी, सोनिया गांधी की इस मीटिंग में इस बात पर निर्णय लिया जाएगा.

सोनिया गांधी शुक्रवार को कांग्रेस शासित तीन राज्य के मुख्यमंत्रियों से मुलाकात करेंगी और वहां के कामकाज का हाल जानेंगी. इससे पहले सोनिया गांधी के नेतृत्व में गुरुवार को दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी के महासचिवों, राज्य प्रभारियों और सभी प्रदेशों के कांग्रेस अध्यक्षों की बैठक हुई थी. सोनिया गांधी के दोबारा पार्टी की बागडौर संभालने के बाद उनके नेतृत्व में पार्टी की यह पहली बड़ी बैठक थी.

जम्मू-कश्मीर के इस पूर्व सीएम के पैतृक निवास की होगी बिक्री

गणेश विसर्जन के दौरान तालाब में डूबे 11 लोग, पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे शिवराज सिंह

लौह पुरुष सरदार पटेल का 'ऑपरेशन पोलो', जिसके सामने नतमस्तक हो गया था हैदराबाद का निजाम...