चुनावों में मिली शर्मनाक हार की समीक्षा करेगी कांग्रेस, सोनिया गांधी ने बनाई पांच सदस्यीय टीम

May 12 2021 09:51 AM
चुनावों में मिली शर्मनाक हार की समीक्षा करेगी कांग्रेस, सोनिया गांधी ने बनाई पांच सदस्यीय टीम

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक पांच सदस्यीय समिति गठित की है. यह समिति पांच राज्यों के चुनाव में कांग्रेस को मिली शर्मनाक हार की समीक्षा की जाएगी. सोनिया गांधी द्वारा बनाई गई इस समिति के सदस्यों के नाम हैं, अशोक चव्हाण (चेयरमैन), सलमान खुर्शीद, मनीष तिवारी, विनसेंट एच पाला और ज्योति मणि. यह समिति अगले दो सप्ताह में पूरी रिपोर्ट सौपेंगी.

वहीं जी-23 के नेता गुलाम नबी आजाद को कांग्रेस पार्टी में अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है. सोनिया ने आजाद को कोविड टास्क फोर्स पार्टी का चेयरमैन बनाया है. चिट्ठी पर मचे बवाल के बाद गुलाम नबी आजाद के लिए यह पहली उपलब्धि है. इससे पहले कांग्रेस में होने वाला आंतरिक चुनाव स्थगित हो गया है. कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने 23 जून को चुनाव कराने का प्रस्ताव रखा, जिसका अन्य सदस्यों ने विरोध किया था. अब कोरोना महामारी के बाद चुनाव होगा. कांग्रेस के सदस्यों का कहना है कि कोरोना से उबरने के बाद चुनाव पर निर्णय लिया जाए.

कांग्रेस कार्यसमिति ने सामूहिक तौर पर निर्णय लिया है कि वर्तमान परिस्थिति में चुनाव कराना सही नहीं होगा. कांग्रेस कार्यसमिति ने फैसला लिया कि जून में ना होकर चुनाव आगे बढ़ाएं जाएं. परिस्थिति को देखकर आगे फिर से तारीख निर्धारित की जाएगी. गत वर्ष अगस्त से अध्यक्ष पद के चुनाव 3 बार टल चुके हैं.

आतंकी संगठन हमास ने इजराइल पर दागे 480 रॉकेट, केरल की युवती सहित 35 की मौत

संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख गुटेरेस ने इजरायल-फिलिस्तीन में बढ़ती वृद्धि को तत्काल समाप्त करने का किया आग्रह

कोरोना वायरस से रिकवर होने के बाद तिहाड़ जेल वापस आया छोटा राजन