संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख गुटेरेस ने इजरायल-फिलिस्तीन में बढ़ती वृद्धि को तत्काल समाप्त करने का किया आग्रह
संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख गुटेरेस ने इजरायल-फिलिस्तीन में बढ़ती वृद्धि को तत्काल समाप्त करने का किया आग्रह
Share:

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने मंगलवार को इजरायल और फिलिस्तीन में सर्पिल वृद्धि पर गंभीर चिंता व्यक्त की, जिसमें गाजा में नवीनतम वृद्धि शामिल है, जिसने पूर्वी यरूशलेम में कब्जे में तनाव और हिंसा को बढ़ा दिया, उनके प्रवक्ता ने कहा। एक बयान में प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा कि गाजा में इजरायल के हवाई हमले से और गाजा से प्रक्षेपित रॉकेटों से इजरायल के जानलेवा हमले में बच्चों सहित बड़ी संख्या में हताहतों की संख्या के बारे में जानने के लिए गुटेरेस को गहरा दुख हुआ है। 

दुजारिक ने कहा, "इजरायली सुरक्षा बलों को अधिकतम संयम बरतना चाहिए और बल प्रयोग करना चाहिए। इजरायली आबादी केंद्रों की ओर रॉकेट और मोर्टार का अंधाधुंध प्रक्षेपण अस्वीकार्य है।" बयान में कहा गया है कि महासचिव के विचार पीड़ित परिवारों के साथ हैं। बयान में कहा गया है कि संयुक्त राष्ट्र सभी संबंधित पक्षों के साथ काम कर रहा है। 

गाजा में फिलिस्तीनी समूहों द्वारा अल-अक्सा पर छापे के लिए जवाबी कार्रवाई करने और शेख जर्राह में संभावित निवासी निष्कासन के बाद पूर्वी यरुशलम से गाजा पट्टी तक तनाव फैल गया। मंगलवार देर रात तक, गाजा पर इजरायल के हमलों में 28 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई, जिसमें नौ बच्चे शामिल थे, और 152 अन्य घायल हो गए। रॉकेट हमलों में दो इजरायल मारे गए हैं।

बहरीन राजकुमार के नेतृत्व वाली टीम ने माउंट एवरेस्ट पर की चढ़ाई की, बनी पहली अंतर्राष्ट्रीय टीम

कोरोना संक्रमण के बीच ब्रिटेन के लोगों को सरकार ने दी ये राहत

ईरान में 13वें राष्ट्रपति चुनाव के लिए शुरू हुआ पंजीकरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -