राहुल संग ब्रेकफास्ट के बाद अब सोनिया के साथ डिनर करेंगे विपक्षी नेता, मोदी सरकार को घेरने की तैयारी
राहुल संग ब्रेकफास्ट के बाद अब सोनिया के साथ डिनर करेंगे विपक्षी नेता, मोदी सरकार को घेरने की तैयारी
Share:

नई दिल्ली: पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, फिर कपिल सिब्बल और अब सोनिया गांधी विपक्ष को एकजुट करने के प्रयास में जुट गई है. इसके लिए कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 20 अगस्त को एक डिनर पार्टी रखी है. जिसमें विपक्ष के नेताओं को बुलाया जाएगा. जिन नेताओं को बुलाया जा रहा है उनमें मुख्य तौर पर ममता बनर्जी, शरद पवार, उद्धव ठाकरे, एमके स्टालिन जैसे बड़े नेता शामिल है. इसके साथ ही कई अन्य नेता भी डिनर पार्टी में शामिल हो सकते हैं.

इससे पहले कांग्रेस नेता और पेशे से वकील कपिल सिब्बल ने विपक्षी पार्टी को एकजुट करने का प्रयास किया था. उन्होंने अपने जन्मदिन के अवसर पर विपक्षी नेताओ को रात्रि भोज पर बुलाया था. डिनर पार्टी में 15 पार्टियों के लगभग 45 नेता और सांसद पहुंचे थे. जिनमें लालू यादव, शरद पवार, अखिलेश यादव, डेरेक ओब्रायन, सीताराम येचुरी, संजय राउत और आप सांसद संजय सिंह जैसे नेता शामिल थे. .

बता दें कि राहुल गांधी भी विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश में लगे हुए हैं. कपिल सिब्बल से पहले उन्होंने विपक्षी पार्टियों को नाश्ते पर बुलाया था. राहुल के आमंत्रण पर कई प्रमुख विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में शिरकत की. उस दौरान राहुल गांधी ने विपक्षी एकता पर बल दिया. जाहिर है अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव है और उसके बाद लोकसभा चुनाव 2024 है. ऐसे में भाजपा से लोहा लेने के लिए कांग्रेस अभी से ही पूरे विपक्ष को एकजुट करने में जुट गई है.

सीएम विजयन के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा के बाहर किया मॉक सेशन

सवाल पूछा तो उलटा पत्रकार पर भड़के राहुल गांधी, बोले- क्या आप सरकार के प्रवक्ता हो ?

एक साथ नजर आए पीएम मोदी और सोनिया गांधी, ओम बिरला भी रहे मौजूद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -