सर्वदलीय बैठक: सोनिया गाँधी ने केंद्र पर उठाए सवाल, शरद पवार ने दिया ये बयान
सर्वदलीय बैठक: सोनिया गाँधी ने केंद्र पर उठाए सवाल, शरद पवार ने दिया ये बयान
Share:

नई दिल्ली: चीन से जारी तनातनी पर पीएम नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. इसमें कांग्रेस सहित 20 राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया गया. इस बैठक में केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सभी विपक्षी नेताओं को चीन के साथ गलवान घाटी में हुए हिंसक संघर्ष की जानकारी दी. साथ ही कहा कि हमारी सेना सीमा पर पूरी तरह अलर्ट है.

इस बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सर्वदलीय बैठक के दौरान कई सवाल उठाए और कहा कि अब भी देश वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) से संबंधित कई मुद्दों पर अंधेरे में है. वहीं, एनसीपी चीफ शरद पवार ने नसीहत देते हुए कहा कि चीन सीमा पर जवान हथियार लेकर गए थे या नहीं, यह अंतरराष्ट्रीय समझौतों द्वारा निर्धारित होता है. हम को ऐसे संवेदनशील मुद्दों का सम्मान करना चाहिए. वहीं, सर्वदलीय बैठक में सोनिया गांधी ने कहा कि जब 5 मई को लद्दाख सहित कई जगह चीनी घुसपैठ की जानकारी मिली थी, तो उसके फ़ौरन बाद ही सरकार को सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए थी. देश की अखंडता और रक्षा के लिए सभी एक साथ खड़े हैं. साथ ही सरकार द्वारा लिए गए फैसलों का समर्थन करते हैं.

इस बीच सोनिया गांधी ने सरकार पर कई सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि हम अब भी इस विवाद के कई महत्वपूर्ण पहलुओं को लेकर अंधेरे में हैं. सोनिया गांधी ने सरकार से पुछा कि आखिर किस दिन लद्दाख में चीनी सैनिकों ने घुसपैठ की? सरकार को कब चीनी घुसपैठ का पता चला? खबरों के अनुसार, तो घुसपैठ 5 मई को हुई, क्या यह सही है या फिर घुसपैठ उसके बाद हुई?

केरल कांग्रेस अध्यक्ष का विवादित बयान, राज्य की स्वास्थय मंत्री शैलजा को लेकर कही ये बात

चीन विवाद को लेकर राहुल ने पीएम पर किया हमला, शाह बोले- ओछी राजनीति ना करें

पैसे का भुगतान करने के बाद सीएम योगी ने किसानों को लगाया फोन कॉल, ऐसा आया रिएक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -