कहीं SIM बदलते समय आप भी तो नहीं कर देते है ये गलती
कहीं SIM बदलते समय आप भी तो नहीं कर देते है ये गलती
Share:

जो लोग स्मार्टफोन बदलते रहते हैं उन्हें अक्सर सिम कार्ड भी चेंज करना पड़ जाता है। कई लोग अपने स्मार्टफोन में निरंतर सिम कार्ड बदलते हैं इससे वैसे तो कोई परेशानी नहीं है लेकिन अगर आप इस प्रक्रिया को सही तरीके से नहीं कर रहे है तो आपको मोटी चपत लग सकती है। दरअसल सिम कार्ड की ट्रे बहुत नाजुक होती है और इसका मैकेनिज्म भी बहुत संवेदनशील हो रही है। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं इससे  आपको हजारों रुपये की चपत नहीं लगेगी क्योंकि एक बार आपसे एक गलती हो गई तो आपको स्माटफोन रिपेयर करवाना ही पड़ेगा तो चलिए जानते हैं कौन से हैं ये टिप्स।

सिम ट्रे की क्लीनिंग है जरूरी: यदि आप सिम कार्ड लगा रहे हैं और सिम ट्रे गंदी हो चुकी है तो आपको इसे सबसे पहले साफ कर लेना चाहिए और जिसके उपरांत सिम कार्ड को बदलना जरुरी है। दरअसल सिम ट्रे में अगर गंदगी रह जाती है तो जिसके कारण से स्मार्टफोन सिम कार्ड को रीड नहीं कर पाता है या फिर उसमें थोड़ी बहुत समस्या आने लग गई है। ऐसे में सिम ट्रे को जरूर साफ करें।

पानी से भी बचाना है जरूरी: आपको कोई भी लिक्विड इस सिम ट्रे की सफाई के लिए उपयोग नहीं करना चाहिए और ना ही पानी का इस्तेमाल करके इसे साफ करना जरुरी है। दरअसल ऐसा करने से स्मार्टफोन खराब हो सकता है और आपको हजारों रुपए की चपत लगने वाली है।

हल्के हाथों से ही निकालें सिम कार्ड: आपको हमेशा हल्के हाथों से ही सिम कार्ड निकालना चाहिए और इसे चेंज करना चाहिए यदि आप ऐसा करते हैं तो सिम ट्रेन में किसी तरह की डैमेज नहीं होगी नहीं तो सिम ट्रे के साथ ही रीडिंग मेकैनिज्म भी खराब होने वाली है। ये तरीके आपके स्मार्टफोन को सुरक्षित रख सकते हैं और आपकी चपत नहीं लगने वाली है। 

Galaxy Z Fold 4 स्मार्टफोन के साथ इस शख्स ने दिखाई कलाकारी, Video वायरल

'पैसे दो और किसी का भी फोन हैक करवा लो', इस कंपनी के ऑफर ने मचाई खलबली

28 लाख में मिल रहा iPhone का सबसे पुराना मॉडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -