'पैसे दो और किसी का भी फोन हैक करवा लो', इस कंपनी के ऑफर ने मचाई खलबली
'पैसे दो और किसी का भी फोन हैक करवा लो', इस कंपनी के ऑफर ने मचाई खलबली
Share:

बीते कुछ दिनों पहले Pegasus बहुत अधिक ख़बरों में रहा है। NSO Group पर आरोप था इसके जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस की सहायता से लोगों का मोबाइल हैक करके उन पर नजर रखी गई। अब एक और जासूसी सॉफ्टवेयर ख़बरों में आ गया है। हम यहां बात कर रहे है स्पाईवेयर कंपनी Intellexa की। इसकी सर्विस को लेकर कंपनी का दावा है कि इससे Android एवं iOS दोनों डिवाइस को हैक किया जा सकता है। इसके लिए कंपनी भारी-भरकम चार्ज भी करती है। 

जासूसी सॉफ्टवेयर इस्तेमाल करने के लिए कंपनी की फीस 8 मिलियन डॉलर (तकरीबन 64 करोड़ रुपये) रखी गई है। मैलवेयर सोर्स कोड प्रोवाइडर Vx-underground के डॉक्यूमेंट में Intellexa के प्रोपेजल को दिखाया गया है। इसमें Android एवं iOS डिवाइस को हैक करने की बात कही गई है। इसको लेकर ट्वीट भी किया गया है। जिसमें लीक्ड डॉक्यूमेंट को लेकर बताया गया है कि iOS रिमोट कोड एग्जीक्यूशन जीरो-डे खामी का लाभ उठाता है। इसके लिए $8,000,000 खर्च करने होंगे। इस ऑफर में 10 एंड्रॉयड एवं IOS डिवाइस को इन्फेक्ट करने की बात कही जा रही है। 

वही इसके बारे में Security Week ने रिपोर्ट किया है। डॉक्यूमेंट को कंफीडेंशियल बोला गया है। इसमें ये भी कहा गया है कि ये iOS 15.4.1 और लेटेस्ट Android 12 तक को टारगेट कर सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि रिमोट और वन क्लिक ब्राउजर बेस्ड खामी के लिए ये ऑफर है। इससे लोगों के Android या iOS मोबाइल में पेलोड इंजैक्ट किया जाता है। आपको बता दें कि Intellexa यूरोप की कंपनी है। अब ये डॉक्यूमेंट सामने आने के पश्चात् कंपनी को लेकर विवाद मच गया है। फिलहाल कंपनी ने इस पर कोई सफाई नहीं दी है। 

कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके गुलाम नबी से मिले आनंद शर्मा, बोले- आगे भी मिलता रहूँगा

भारत-पाक मुकाबले से पहले प्रियंका ने दी टीम इंडिया को बधाई, कहा- जब मैं कराची गई थी तो..

'बता दो बचूँगी या नहीं', जिस हिंदू लड़की को शाहरुख ने लगाई थी आग उसकी हुई दर्दनाक मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -