28 लाख में मिल रहा iPhone का सबसे पुराना मॉडल
28 लाख में मिल रहा iPhone का सबसे पुराना मॉडल
Share:

इंडिया सहित विश्व भर में आईफोन को कितना पसंद किया जा रहा है ये बात किसी से अब तक नहीं छुप सकी है, लेकिन iPhone का कोई पुराना मॉडल कितने में बिक सकता है। जाहिर सी बात है पुराने मॉडल की कीमत इसकी कंडीशन पर निर्भर करती है। हालांकि इस मूल्य का आप अंदाजा लगा पाएंगे। हालांकि अब iPhone के ऐसे मॉडल की नीलामी हुई है जिसकी कीमत इतनी अधिक है इसका अंदाजा आप लगा ही नहीं सकते हैं। ये कीमत इतनी है कि आप  यदि इसके बारे में जानेंगे तो आपके होश उड़ सकते है। 

कौन सा है ये आईफोन: हाल ही में अमेरिका में 1 iPhone के फर्स्ट जनरेशन का मॉडल की नीलामी हुई है और आपको जानकर हैरानी होने वाली है कि इसे करीब 28 लाख रुपये में सेल किया गया है। खबरों का कहना है कि आईफोन के इस मॉडल को वर्ष 2001 में पेश किया जा चुका है और यही कारण है कि जिसकी बोली इतनी ऊंची लगी है। हालांकि इसकी कीमत के बारे में जानने के बाद अधिकतर लोग हैरान रह गये हैं। 

20 लाख में बिका iPod :  खबरों का कहना है कि इस नीलामी में सिर्फ iPhone ही नहीं बल्कि Apple के अन्य प्रोडक्ट्स को भी शामिल किया गया था जिनमें फर्स्ट जनरेशन iPod भी शामिल है इसको लगभग 20 लाख रुपये में सेल किया जा रहा है। नीलामी में iPhone के अलावा Apple कंप्यूटर का एक ओरिजनल सर्किट बोर्ड भी शामिल था, जिसे ऐप्पल के को-फाउंडर, स्टीफन वोज्नियाक ने अपने हाथों से सोल्डर किया था और नीलामी में इसकी कीमत 5.41 करोड़ थी। आपको बता दें कि फर्स्ट जेनरेशन iPhone को 2-MP कैमरा और विजुअल वॉयसमेल कैपेबिलिटी के मार्केट में उतारा गया था और Apple द्वारा जून 2007 में लॉन्च कर दिया गया है, लॉन्चिंग के वक़्त जिसका मूल्य 4 GB वेरिएंट के लिए $499 और 8GB वेरिएंट के लिए $599 थी।

अब आप भी घर बैठे बनवा पाएंगे वोटर Id कार्ड

आज ही लेकर आए ये खास जनरेटर, टीवी से लेकर चलेंगी ये सभी चीजें

ट्विन टॉवर के गिरने से पहले हाई अलर्ट, नोएडा के ये रास्ते हुए बंद

रिलेटेड टॉपिक्स