सोमालिया के प्रधानमंत्री ने सरकार बनाने के लिए और समय माँगा
सोमालिया के प्रधानमंत्री ने सरकार बनाने के लिए और समय माँगा
Share:

 

मोगादिशु : सोमालिया की संसद ने प्रधानमंत्री हमजा आब्दी बर्रे को अपना मंत्रिमंडल बनाने के लिए दस दिन और देने का संकल्प लिया है.

बर्रे, जिन्हें उनकी नियुक्ति के एक महीने बाद सोमवार तक अपने मंत्रिमंडल का नाम देने की उम्मीद थी, ने कहा कि उन्हें अभी तक कैबिनेट के गठन पर विचार-विमर्श को अंतिम रूप देना है।

25 जून को नियुक्त किए गए बर्रे ने देरी के कारण के रूप में लंबी चुनावी प्रक्रिया का हवाला देते हुए संसद से एक सर्व-समावेशी प्रशासन बनाने के लिए विस्तार के लिए कहा। उन्होंने एक बयान में कहा, "यह जरूरी है कि मैं संतुलित सरकार बनाने के लिए देश के विविध राजनेताओं और नागरिक के साथ बातचीत में पर्याप्त समय बिताऊं।"

" हमें अपने लोगों के लिए आवश्यक सुधार और विकास लाने में सक्षम सरकार चाहिए।" सादिया यासीन समतर ने कहा कि निचले सदन के पहले उपाध्यक्ष, सोमवार को सत्र में भाग लेने वाले 145 सांसदों में से 144 ने बर्रे के अनुरोध को मंजूरी दे दी, केवल एक विधायक ने इसका विरोध किया।

सरकार गठन पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री ने सोमवार को धर्मगुरुओं और नागरिक समाज समूहों से मुलाकात की। नागरिक समाज के साथ चर्चा के दौरान, उन्होंने विकास में सोमाली युवाओं की भागीदारी के महत्व पर जोर दिया, यह देखते हुए कि वे देश का भविष्य हैं और उनका इनपुट सरकार की सहायता करने में उपयोगी है।

प्रधान मंत्री ने कहा कि उन्होंने उनके साथ जो कैबिनेट बना रहे हैं, उस पर चर्चा की और यह सोमाली युवाओं के लिए काम की संभावनाएं कैसे प्रदान करेगा।

ऋषि सुनक, लिज़ ट्रस इलेक्टोरल कॉलेज के चुनाव में पहली टीवी बहस में स्पर

अमेरिका ने म्यांमार द्वारा चार लोकतंत्र कार्यकर्ताओं को फांसी देने की कड़ी निंदा की

जो बाइडन ने दक्षिण कोरिया में इस स्मारक को किया नामित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -