अमेरिका ने म्यांमार द्वारा चार लोकतंत्र कार्यकर्ताओं को फांसी देने की कड़ी निंदा की
अमेरिका ने म्यांमार द्वारा चार लोकतंत्र कार्यकर्ताओं को फांसी देने की कड़ी निंदा की
Share:

 

वॉशिंगटन: संयुक्त राष्ट्र ने चीन से म्यांमार पर दबाव बढ़ाने का आह्वान किया है, क्योंकि सैन्य जुंटा द्वारा चार लोकतंत्र कार्यकर्ताओं को फांसी की सजा दी गई थी।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि चीन किसी अन्य देश पर म्यांमार को प्रभावित कर सकता है। उन्होंने कहा, "हम दुनिया भर के देशों से और अधिक करने का आह्वान कर रहे हैं। हम और भी अच्छा करेंगे।"

नेड प्राइस ने कहा कि म्यांमार में जुंटा शासन के साथ "हमेशा की तरह कोई व्यवसाय नहीं" हो सकता है और सभी देशों से देश को सैन्य उपकरणों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने और "शासन को किसी भी तरह की अंतरराष्ट्रीय विश्वसनीयता को उधार देने से रोकने" का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका शासन के राजस्व में कटौती के लिए "सभी विकल्पों" पर विचार कर रहा है।

लेकिन चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने कहा कि बीजिंग ने अन्य देशों के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं किया। मारे गए लोगों में कार्यकर्ता क्याव मिन यू और पूर्व सांसद फ्यो ज़ेया थाव शामिल थे।

कार्यकर्ताओं को पिछले साल सेना के नेतृत्व वाले तख्तापलट के बाद गिरफ्तार किया गया था और उन पर "आतंकवादी कृत्य" करने का आरोप लगाया गया था। उन्हें बंद दरवाजे के मुकदमे में मौत की सजा सुनाई गई थी कि अधिकार समूहों ने अन्यायपूर्ण होने की आलोचना की थी। फ़्यो ज़ेया थाव और को जिमी दोनों ने जून में अपनी सजा के खिलाफ अपील खो दी।

दो अन्य कार्यकर्ताओं, हला मायो आंग और आंग थुरा जॉ के बारे में कम ही जाना जाता है। उन्हें एक महिला की हत्या के लिए मौत की सजा सुनाई गई थी, जो जनता के लिए एक कथित मुखबिर थी।

जो बाइडन ने दक्षिण कोरिया में इस स्मारक को किया नामित

'लौट आइये अफगानिस्तान आप सुरक्षित हैं', तालिबान की हिंदुओं और सिखों से अपील

यूक्रेन को जल्द मिलने वाली है जर्मन एयर डिफेन्स सिस्टम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -