जो बाइडन ने दक्षिण कोरिया में इस स्मारक को किया नामित
जो बाइडन ने दक्षिण कोरिया में इस स्मारक को किया नामित
Share:

सियोल: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को कोरियाई युद्ध के अंत के अवसर पर एक सप्ताह तक चलने वाले उत्सव के हिस्से के रूप में मानद कोरियाई नाम, बे जी-सुंग दिया गया। रिपोर्टों के अनुसार, राष्ट्रपति को कोरिया गणराज्य-यूएस एलायंस फ्रेंडशिप एसोसिएशन द्वारा नाम दिया गया था।

"हम, कोरिया गणराज्य-यूएस एलायंस फ्रेंडशिप एसोसिएशन, अमेरिकी राष्ट्रपति जोसेफ रॉबिनेट बाइडनजूनियर को एक कोरियाई नाम की घोषणा करने और प्रदान करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं। उनका नाम बे जी-गाया जाएगा, "एसोसिएशन ने एक बयान में कहा। 

राष्ट्रपति के उप सहायक और हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के समन्वयक कर्ट कैंपबेल को यह सम्मान मिला। एसोसिएशन के अनुसार, बाइडनका कोरियाई उपनाम प्योंगटेक से आता है, जो सियोल से 60 किलोमीटर दक्षिण में एक शहर है जो 28,500-मजबूत अमेरिकी बलों कोरिया के बहुमत का घर है। यह जोड़ा गया था कि उनका पहला नाम, जी-सुंग, क्षेत्र और स्टार को दर्शाता है।

"'बे जी-सुंग' नाम देने के पीछे गहरा और अधिक महत्वपूर्ण कारण कोरियाई प्रायद्वीप पर शांति के बारे में सोचना और बनाए रखना जारी रखना है, जबकि वह विश्व शांति में योगदान देना जारी रखता है, "संबद्ध ने कहा।

यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है जब दोनों देश बुधवार को 1950-1953 के कोरियाई युद्ध की समाप्ति की 69 वीं वर्षगांठ मनाने की तैयारी कर रहे हैं।

'लौट आइये अफगानिस्तान आप सुरक्षित हैं', तालिबान की हिंदुओं और सिखों से अपील

यूक्रेन को जल्द मिलने वाली है जर्मन एयर डिफेन्स सिस्टम

यूरोपीय संघ ने सर्दियों में गैस के उपयोग में कटौती करने के लिए एक योजना बनाने का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -