ऋषि सुनक, लिज़ ट्रस इलेक्टोरल कॉलेज के चुनाव में पहली टीवी बहस में स्पर
ऋषि सुनक, लिज़ ट्रस इलेक्टोरल कॉलेज के चुनाव में पहली टीवी बहस में स्पर
Share:

लंदन: ब्रिटेन के दो प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार सोमवार को अपनी पहली हेड-टू-हेड टेलीविज़न बहस में कर, चीन  को लेकर जमकर भिड़ गए।

सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी के सदस्यों के एक सर्वेक्षण के अनुसार, ब्रिटेन के अपदस्थ प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन के मंत्रिमंडल में मौजूदा अंतरिम विदेश सचिव लिज़ ट्रस ने विजेता को निर्धारित करने के लिए अपने प्रतिद्वंद्वी ऋषि सुनक, भारतीय मूल के पूर्व चांसलर, इलेक्टोरल कॉलेज को परेशान किया।

ओपिनियम द्वारा सर्वेक्षण किए गए लोगों में से 47 प्रतिशत ने सोचा कि ट्रस ने सुनक की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया, जबकि 38 प्रतिशत ने सुनाक के बारे में भी सोचा। ओपिनियम के अनुसार, सुनाक ने नियमित मतदाताओं के एक सर्वेक्षण में ट्रस को संकीर्ण रूप से हराया, जिन्होंने चर्चा देखी। सुनक को 39% वोट मिले, जबकि ट्रस को 38% वोट मिले।

इंग्लैंड के पश्चिम मिडलैंड्स के एक शहर स्टोक-ऑन-ट्रेंट में चर्चा गर्म और जुझारू थी, जिसमें सुनक ने आक्रामक रूप से अभिनय किया और  अपने प्रतिद्वंद्वी पर बात की।

सुनक की योजना स्पष्ट रूप से हमला करने की थी। बहस के बाद साक्षात्कार किए गए कई दर्शकों ने कहा कि उनके लगातार व्यवधान "असभ्य" थे, और वे इस तरह के व्यवहार से नाराज लग रहे थे। यह निश्चित रूप से गैर-ब्रिटिश रणनीति थी।

सुनक और ट्रस कर में कटौती पर असहमत थे, सुनक ने बाद में उन्हें प्रतिज्ञा की और ट्रस ने प्रधानमंत्री बनते ही उनसे वादा किया।

अमेरिका ने म्यांमार द्वारा चार लोकतंत्र कार्यकर्ताओं को फांसी देने की कड़ी निंदा की

जो बाइडन ने दक्षिण कोरिया में इस स्मारक को किया नामित

'लौट आइये अफगानिस्तान आप सुरक्षित हैं', तालिबान की हिंदुओं और सिखों से अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -