बड़ा हादसा: टनल में मिट्टी धंसने से फंसे मजदूर दबे, CM शिवराज ने दिए ये निर्देश
बड़ा हादसा: टनल में मिट्टी धंसने से फंसे मजदूर दबे, CM शिवराज ने दिए ये निर्देश
Share:

कटनी: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के कटनी (Katni) जिले के स्लीमनाबाद में बीते शनिवार को नर्मदा दायीं तट नहर योजना की अंडरग्राउंड नहर के धंसने से 9 मजदूर फंस गए। बताया जा रहा है यहाँ पर इनमें से 5 मजदूरों को बाहर निकाल कर इलाज के अस्पताल भेजा गया है। वहीं दूसरी तरफ अब भी 4 मजदूरों के टनल में फंसे होने की खबर है। खबरों के अनुसार रेस्क्यू टीम ऑपरेशन में पुलिस और जिला प्रशासन लगा हुआ है। यह भी खबर है कि देर रात SDRF एसडीआरएफ की टीम भी जबलपुर से घटना स्थल के लिए रवाना हो गई है। दूसरी तरफ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने घटना पर दुख जताते हुए जिला प्रशासन को घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं। सामने आने वाली मीडिया रिपोर्टस को देखा जाए तो कटनी जिले में बरगी से बाणसागर तक जाने वाली नर्मदा दायीं तट परियोजना की अंडरग्राउंड नहर का काम चल रहा है। वहीं यहाँ पर इस प्रोजेक्ट को हैदराबाद की एक प्राइवेट कंपनी बना रही है।

ऐसे में, अचानक बीते शनिवार देर शाम अंडरग्राउंड नहर की मिट्टी धंस गई, हालांकि इससे अंडरग्राउंड नहर के अंदर काम कर रहे 9 मजदूर दब गए। वहीं दूसरी तरफ इस घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे, जिसके बाद राहत एवं बचाव कार्य जारी है। अभी मशीनों से मिट्टी को हटाने का काम किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ 5 मजदूरों को निकालकर इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

इसी के साथ, बाकी के 4 मजदूरों के बाहर निकालने के प्रयास जारी हैं। वहीं एक ट्वीट कर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दु:ख जताया है और इसी के साथ CM ने कटनी जिला प्रशासन को घायलों के समुचित इलाज और प्रभावित इलाकों में जरूरी राहत कार्य के साथ ही फंसे हुए मजदूरों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। आप देख सकते हैं उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है- 'कटनी जिले के स्लीमनाबाद में नहर के निर्माण कार्य के दौरान श्रमिकों के दबने के समाचार से दु:ख हुआ। यह राहत की बात है कि 9 में से 3 श्रमिकों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है। राहत और बचाव कार्य जारी है।'

स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था देह व्यापार, अचानक आई पुलिस और फिर...

द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान जापान पर परमाणु बम कब गिराया गया था?

विश्व बैंक ने कोविड के टीके के लिए कितना रुपए खर्च किया हैं?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -