सामाजिक कल्याण मंत्री कोपुलाेश्वर ने की राज्य सरकार की तारीफ, जानिए क्या है वजह?

Apr 06 2021 01:07 PM
सामाजिक कल्याण मंत्री कोपुलाेश्वर ने की राज्य सरकार की तारीफ, जानिए क्या है वजह?

सोमवार को तेलंगाना राज्य ने भारतीय स्वतंत्रता नेता बाबू जगजीवन राम की 114वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस कार्यक्रम में समाज कल्याण मंत्री कोपुलाेश्वर ने कमजोर वर्ग की दिशा में सरकारी प्रयासों पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राज्य में कमजोर वर्गों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।

बता दें कि इस कार्यक्रम में उन्होंने सीएम की तारीफ भी की और कहा कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव जगजीवन राम के आदर्शों से प्रेरणा लेते हुए कमजोर तबके के कल्याण के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में पेश किए गए बजट में मुख्यमंत्री दलित सशक्तिकरण कार्यक्रम के लिए 1,000 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे, इसके अलावा अनुसूचित जाति के लिए 21,307 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे। 268 गुरुकुल शिक्षण संस्थानों के माध्यम से अनुसूचित जाति समुदाय की लड़कियों को मुफ्त अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा प्रदान की जा रही थी।

हाल ही में एक अलग लॉ कॉलेज और एक सैनिक स्कूल की भी स्थापना की गई और विदेश में उच्च शिक्षा हासिल करने के इच्छुक लोगों को 20 लाख रुपये की छात्रवृत्ति प्रदान की गई। इस कार्यक्रम में पार्टी के अन्य नेताओं ने भी हिस्सा लिया और मंच साझा किया। इसमें परिवहन मंत्री पुवड़ा अजय कुमार को भी पेश किया गया और जनता को भी संबोधित किया गया।

बाबुल सुप्रियो बोले- भाजपा के खिलाफ बोल सकती हैं जया बच्चन, मेरे खिलाफ नहीं

कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए सख्त हुई यूपी सरकार, लागू की धारा 144

फिलिस्तीन के प्रधानमंत्री ने पूर्वी यरुशलम में चुनाव को लेकर इजराइल पर दबाव बनाने की अपील की