फिलिस्तीन के प्रधानमंत्री ने पूर्वी यरुशलम में चुनाव को लेकर इजराइल पर दबाव बनाने की अपील की
फिलिस्तीन के प्रधानमंत्री ने पूर्वी यरुशलम में चुनाव को लेकर इजराइल पर दबाव बनाने की अपील की
Share:

फिलिस्तीन के प्रधानमंत्री मोहम्मद इश्तै ने अंतरराष्ट्रीय दलों से इज़राइल पर दबाव बनाने का आग्रह किया है ताकि वह पूर्वी यरुशलम में आगामी फ़िलिस्तीनी चुनाव कराने की अनुमति दे सके। फिलिस्तीनी प्रधान मंत्री ने एक कैबिनेट बैठक को ऑनलाइन संबोधित करते हुए कहा कि इस संबंध में पत्र संयुक्त राष्ट्र, यूरोपीय संघ, संयुक्त राज्य अमेरिका और रूस को भेजे जा रहे हैं।

उन्होंने कहा, "पत्रों ने अंतरराष्ट्रीय दलों से 22 मई को होने वाले आगामी विधान चुनावों में इजरायल को हस्ताक्षर किए गए समझौतों का पालन करने और पूर्वी येरुशलम में फिलिस्तीनियों को भाग लेने की अनुमति देने के लिए कहा।" इश्तै ने कहा कि सभी फिलिस्तीनी गुटों में पूर्वी यरुशलम सहित सभी फिलिस्तीनी क्षेत्रों में विधायी चुनाव कराने पर आम सहमति है। उल्लेखनीय रूप से, फरवरी में, फिलिस्तीन ने घोषणा की कि उसने आधिकारिक रूप से इजरायल सरकार को संबोधित किया, यह अनुरोध करते हुए कि पूर्वी यरूशलेम में फिलिस्तीनियों को विधायी चुनावों में भाग लेने की अनुमति दी जाए। 

30 मार्च को, फिलिस्तीनी केंद्रीय चुनाव आयोग (PCEC) ने घोषणा की कि 36 चुनावी सूचियों ने इस्लामिक हमास आंदोलन, वामपंथी दलों, स्वतंत्र हस्तियों, युवाओं और महिलाओं सहित विधायी चुनावों के लिए पंजीकरण किया है। जनवरी में, राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने 2021 के आम चुनावों की घोषणा की, जिसमें 22 मई को विधायी चुनाव, 31 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव और अगस्त में फिलिस्तीन राष्ट्रीय परिषद के सर्वोच्च निर्णय लेने वाले फिलिस्तीनी राष्ट्रीय परिषद के चुनाव शामिल होंगे। 31. आखिरी राष्ट्रपति चुनाव मार्च 2005 में हुए थे और जनवरी 2006 में विधायी चुनाव हुए थे।

जो बिडेन ने सार्वजनिक बयान किया जारी, कहा- अप्रैल है 'सेकंड चांस मंथ'

रूस के संविधान में बड़ा परिवर्तन, अब 2036 तक राष्ट्रपति बने रहेंगे व्लादिमीर पुतिन

रॉबर्ट मुंडेल ने 88 वर्ष की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -