पर्यटकों के लिए खुशखबरी, क्रिसमस-न्यू ईयर पर कश्मीर और लद्दाख में हो सकती है बर्फ़बारी
पर्यटकों के लिए खुशखबरी, क्रिसमस-न्यू ईयर पर कश्मीर और लद्दाख में हो सकती है बर्फ़बारी
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में तापमान में हल्का सुधार हुआ है. हालांकि क्रिसमस से पहले दोनों केंद्र शासित प्रदेशों में ठंड का प्रकोप जारी है. मौसम विभाग ने यहां क्रिसमस के अवसर पर विभिन्न जगहों पर हल्की बर्फबारी या बारिश होने की सम्भावना जताई है.

विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि, "बादलों के आंशिक रूप से छाए रहने की वजह से रात का तापमान कुछ बढ़ा है. किन्तु कल क्रिसमस पर दोनों केंद्र शासित प्रदेशों में बारिश या बर्फबारी होने का अनुमान है." अभी यहां 21 दिसंबर से शुरू हुई 40 दिन की हड्डियां कंपा देने वाली अवधि "चिल्लई कलां" चल रही है, जो 31 जनवरी तक जारी रहेगी. वहीं, बुधवार को श्रीनगर में माइनस 3.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है। वहीं, पहलगाम में माइनस 5.2 और गुलमर्ग में माइनस 5.6 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया है.

वहीं लद्दाख के लेह में माइनस 16.3, कारगिल में माइनस 17.2 और द्रास में माइनस 23.1 तापमान दर्ज किया गया. बता दें कि द्रास विश्ब के सबसे ठंडे बसाहट वाले स्थानों में से एक है. इससे पहले 9 जनवरी, 1995 को द्रास में माइनस 60 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया था. उधर जम्मू शहर में 6.6, माता वैष्णो देवी के बेस कैंप वाले शहर कटरा में 6.7, बटोटे में 2.7, बेनिहाल में माइनस 0.2 और भद्रवाह में माइनस 0.1 डिग्री सेल्सियस रात्रि तापमान रिकॉर्ड किया गया.

स्मृति ईरानी पर लगा भ्रष्टाचार का आरोप, इंटरनेशनल निशानेबाज ने दाखिल किया परिवाद

चेन्नई इंस्टीट एयरपोर्ट पर जब्त हुआ 1 करोड़ रुपए का सोना और केसर

सेंसेक्स निफ्टी में बढ़त, विप्रो टॉप गेनर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -