हिमाचल के ऊंचे क्षेत्रों में हुई हल्की बर्फबारी, पर्यटकों ने लिया जमकर आनंद

Jun 13 2019 09:59 AM
हिमाचल के ऊंचे क्षेत्रों में हुई हल्की बर्फबारी, पर्यटकों ने लिया जमकर आनंद

कुल्लू : बुधवार सुबह से ही रोहतांग दर्रे के साथ-साथ हिमाचल के ऊंचे क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी हुई है। मैदानी इलाकों से घूमने आए पर्यटकों ने इस बर्फबारी का खूब आनंद लिया। सड़क किनारे अपनी गाड़ियां खड़ी कर बर्फबारी का आनंद लिया। रोहतांग में 5 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई है। इस वजह से तापमान में भी काफी गिरावट आई है और स्थानीय लोगों के अलावा पर्यटकों को भी गर्मी से बड़ी राहत मिली है।

यूपी में हवा-अंधड़ ने बरपाया जमकर कहर, कई लोगों की मौत

शुरू हुई हल्की बर्फ़बारी

जानकारी के लिए बता दें कि रोहतांग दर्रे के अलावा भृगु व दशौहर जोत,धुंधी की पहाड़ियों, हनुमान टिब्बा, मकरवेद व शिकरवेद की पहाडिय़ों, मनालसू जोत, हामटा जोत व इंद्र किला में बर्फ के फाहे गिरे। लाहुल घाटी के दारचा की पहाडिय़ों, लेडी ऑफ केलंग जोत समेत सभी ऊंची चोटियों में भी हल्की बर्फ़बारी हुई है। कई दशकों के बाद जून के महीने में लाहौल के रिहायशी इलाकों में इतनी अधिक ठंड देखने को मिली है।

कई राज्यों में अचानक चली धूल भरी आंधी, राजधानी में हवाई यातायात प्रभावित

कई जगह गिरे पेड़ 

इसी के साथ कुल्लू में सुबह से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। कांगड़ा में बारिश के साथ तूफान भी चला। कई जगह पेड़ गिर और कई जगह घरों की छतें भी क्षतिग्रस्‍त हो गई हैं। ऊना में पिछले कई दिनों से तापमान लगातार 42 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रिकॉर्ड किया गया था पर बुधवार को यहां भी हल्की बारिश हुई। वहीं हमीरपुर में भी बुधवार सुबह कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबादी होने तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

प. बंगाल में जारी है हिंसा का दौर भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

खतरनाक तूफान में तब्दील हुआ चक्रवाती तूफ़ान वायु

पाकिस्तान की ओर से आने वाली धूल भरी आंधी भारत की तरफ मुड़ी