कई शहरों में 'सफेद आफत'
कई शहरों में 'सफेद आफत'
Share:

नई दिल्ली. भारत के कई इलाकों में कड़कड़ाती ठंड का प्रकोप पड़ने लगा है.  बर्फबारी और बारिश से लोगो की हालत ख़राब हो रही है. उत्तराखंड, कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटे से हो रही भारी बर्फबारी और बारिश हो रही है. इससे कई इलाको में 3 से 4 फीट तक बर्फ जम गई है. बर्फ गिरने के कारण पारा भी गिर गया है. जिअसे ठिठुरन वाली स्थिति हो गई है. 

उत्तराखंड़ में लगातार बर्फ गिरने के कारण 11 हज़ार फीट की ऊंचाई वाली जगह पूरी तरहे से बर्फ से ढक चुकी है. चारों तरफ सफेद चादर बिछ गई है और तापमान शून्य से नीचे चला गया है. बद्रीनाथ में भी जमकर बर्फबारी हो रही है. उत्तराखंड के इन दोनों धामों को जाने वाले सभी रास्ते बंद हो चुके हैं लेकिन कई टीमें वहां पर मौजूद हैं जो इस खराब मौसम में भी काम कर रही हैं. 

जम्मू कश्मीर से लेकर हिमाचल तक का भी यही हाल है. खासकर कश्मीर के हालात ज़्यादा ही ख़राब हैं जहां हर ओर सिर्फ़ बर्फ ही बर्फ है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि 72 घंटे तक घाटी के मिजाज बिगड़े रहेंगे.गुलमर्ग और सोनमर्ग की तस्वीर भी कुछ ऐसी ही है। सड़कों पर बर्फ की मोदी चादर बिछी है जिन्हें हटाने का काम किया जा रहा है. ऊंचे ऊंचे पेड़ बर्फ से ढके हैं.

पारा माइनस 6.5 डिग्री सेल्सियस तक गिर चुका है. हालांकि मौसम की ये करवट सैलानियों के लिए सौगात बन गई है क्योंकि बर्फबारी ने गुलमर्ग और सोनमर्ग की खूबसूरती को और बढ़ा दिया है जिसका सैलानी जमकर मज़ा ले रहे हैं.  जम्मू श्रीनगर हाईवे और मुगल रोड समेत कई रास्तों को बारिश और बर्फबारी की वजह से बंद कर दिया गया है. हालात 15 दिसंबर तक ऐसे ही रहेंगे.

ट्रक और कार की टक्कर में तीन युवकों की मौत

भूमि विवाद मामले में घर में घुसकर की हत्या

एयरटेल ने किया अपने नेटवर्क क्षेत्र का विस्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -