रूस में आयोजित होने वाले ईईएफ के सम्बोधन में बोले पीएम मोदी- ''भारत रूस का भरोसेमंद...''

पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार, 3 सितंबर को रूस में आयोजित हो रहे छठे पूर्वी आर्थिक मंच (ईईएफ) को संबोधित किया। इस मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मुझे ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम को संबोधित करते हुए खुशी हो रही है और इस सम्मान के लिए राष्ट्रपति पुतिन को धन्यवाद देता हूं. उन्होंने कहा कि भारत रूस का विश्वसनीय साझेदार है। प्रधानमंत्री ने कहा कि  'संगम' का भारतीय इतिहास और सभ्यता में विशेष अर्थ है। इसका तात्पर्य नदियों, लोगों, विचारों या एक साथ आने से है, यह कहते हुए कि "मेरे विचार में व्लादिवोस्तोक वास्तव में यूरेशिया और प्रशांत का 'संगम' है जहां इस बारें में उन्होंने आगे कहा है कि  भारत होगा इस दृष्टि को साकार करने में रूस का एक विश्वसनीय भागीदार। मैं रूसी सुदूर पूर्व के विकास के लिए राष्ट्रपति पुतिन के दृष्टिकोण की सराहना करता हूं।

पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी व्लादिवोस्तोक में छठे पूर्वी आर्थिक मंच ईईएफ शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए रूस में एक आधिकारिक और व्यावसायिक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे हैं। पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद से पेट्रोलियम मंत्री पुरी की यह पहली विदेश यात्रा होगी।

विशेष रूप से, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन हर साल पूर्वी आर्थिक मंच का आयोजन करते हैं। ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम 2 सितंबर को रूस के व्लादिवोस्तोक में शुरू हुआ और 4 सितंबर तक चलेगा। इस फोरम का मुख्य उद्देश्य अंतरराष्ट्रीय सहयोग का विस्तार करना और एशिया प्रशांत क्षेत्र में आर्थिक विकास का समर्थन करना है।

गिरफ्तार होंगे मुनव्वर राणा, हाई कोर्ट से याचिका ख़ारिज होते ही अचानक बीमार हो गए 'शायर'

वेतन भुगतान की मांग को लेकर स्पाइसजेट के कर्मचारियों ने की हड़ताल

Ind Vs Eng: घुटने से रिसता रहा खून, फिर भी गेंदबाज़ी करते रहे एंडरसन, जज्बे को सलाम कर रहे फैंस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -