शाहजहांपुर में आकाश से मौत बन कर आई बिजली, चार बच्चों समेत छह लोगों की मौत

Sep 02 2018 03:08 PM
शाहजहांपुर में आकाश से मौत बन कर आई बिजली, चार बच्चों समेत छह लोगों की मौत

लखनऊ। पिछले कुछ हफ्तों में मानसून ने देश के कई राज्यों में बहोत कोहराम मचाया है। एक तरफ देश के कुछ हिस्से पानी की कमी की परेशानी से जूझ रहे है तो वही कई हिस्सों में भारी बारिश की वजह से लोगों को अपनी जान गवाना पड़ रहा है। 

ट्रेन में चूहे के काटने पर रेलवे को देना होगा 25000 का मुआवजा सहित चिकित्सा खर्च..!

अब इसी तरह  उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर में भी मौसम की मार झेलनी पड़ी है। यहाँ पर शाहजहांपुर जिले के कांठ क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से चार बच्चों समेत छह लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए है। पुलिस के मुताबिक कल शाम कांठ थाना क्षेत्र के शमशेरपुर गांव में कुछ लड़के खेतों में गाय चारा रहे थे। इस बीच अचानक तेज बारिश शुरू हो गई। बारिश से बचने के लिए सभी बच्चे एक पेड़ के नीचे बैठ लेकिन इसी दौरान उस पेड़ पर बिजली गिर गई और छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। 

अब लखनऊ में बारिश का कहर, उत्तराखंड में भी 3 दिनों का अलर्ट

इस मामले में जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने इस बताया कि घटना की खबर मिलते ही उप जिलाधिकारी रामजी मिश्रा को घटनास्थल पर भेजा गया है। इसके साथ ही मृतकों के परिजनों को 12 घंटे के भीतर चार लाख-चार लाख रूपये की आर्थिक सहायता भी उपलब्ध करवाई जाएगी। गौरतलब है कि इस हादसे मे घायलों को शाहजहांपुर के जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है और मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 

ख़बरें और भी 

बुलेट ट्रेन के लिए जमीन देने वालों के लिए सरकार की खुशखबरी...

चीन में भीषण बारिश, सवा लाख लोग प्रभावित

दिल्ली में सुबह से तेज़ बारिश, सड़कों पर लगा जाम

?