चीन में भीषण बारिश, सवा लाख लोग प्रभावित

Sep 01 2018 05:20 PM
चीन में भीषण बारिश,  सवा लाख लोग प्रभावित

बीजिंग: चीन की मीडिया ने स्थानीय अधिकारीयों का हवाला देते हुए कहा है कि चीन ने भारी बारिश के कारण दक्षिणी प्रांत गुआंग्डोंग में 127,000 लोगों को स्थानांतरित कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि  पूर्वी गुआंग्डोंग में 27, काउंटी में 1.2 मिलियन से अधिक निवासियों को प्रभावित करने वाली बारिश में दो लोगों की मौत हो गई है और दो लापता हैं और 44,700 हेक्टेयर कृषि भूमि सहित 1 बिलियन युआन (146 मिलियन डॉलर) की हानि हुई है.

अमेरिका: सिख पर हमला करने के आरोप में अमेरिकी एयरमैन दोषी करार

उल्लेखनीय है कि चीन को हर साल गर्मियों में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के सैकड़ों हजारों निवासियों को खाली करने के लिए मजबूर होना पड़ता है, क्योंकि हर वर्ष चीन में के हालत पैदा होते हैं. सोमवार को चीन के आधिकारिक अंग्रेजी भाषा वाले अख़बार ने बताया कि शेडोंग के पूर्वी प्रांत में एक तूफान और उष्णकटिबंधीय तूफान के कारण भारी बाढ़ ने 14 लोगों की मौत हो गई और अगस्त में प्रत्यक्ष आर्थिक नुकसान में चीन को 10 अरब युआन की हानि झेलना पड़ी थी. 

नॉर्वे के मंत्री ने पेश की मिसाल, पत्नी की नौकरी के लिए त्यागा अपना पद

स्थानीय प्रशासन ने बाढ़ प्रभावितों के निवास के लिए 1,800 से अधिक आपातकालीन आश्रय खोले हैं साथ ही उनके बिस्तर, रजाई, बोतलबंद पानी और उनके लिए तत्काल भोजन की भी व्यवस्था की  है. 

खबरें और भी:-​

पाकिस्तान के बाद अमेरिका ने अब इनकी मदद भी रोकी, जानिए क्या है वजह

ब्राज़ील: भ्रष्टाचार के आरोप में सजा काट रहे 'लूला' नहीं लड़ पाएंगे चुनाव

ट्रम्प से नाख़ुश अमेरिका, लग सकता है महाभियोग

?