अब लखनऊ में बारिश का कहर, उत्तराखंड में भी 3 दिनों का अलर्ट

Aug 31 2018 05:45 PM
अब लखनऊ में बारिश का कहर, उत्तराखंड में भी 3 दिनों का अलर्ट

लखनऊ। केरल और तमिलनाडु समेत देश के कुछ अन्य दक्षिणी राज्यों में अपना तांडव दिखाने के बाद बारिश ने अब देश के उत्तरी राज्यों को अपना शिकार बनाया है। इस कड़ी में आज उत्तर-प्रदेश की राजधानी लखनऊ में  भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भी 3 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। 

लोगों को उमस से राहत दिलाने आज शुरू हुई दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश


यूपी की राजधानी लखनऊ में जलभराव की वजह से सैकड़ो लोगों को यातायात में कई परेशानियों का सामना करना पढ़ रहा है। शहर में अधिकतर स्कूली बच्चे कई विभिन्न जगहों पर फंसे हुए है। यूपी नगरपालिका के अधिकारियों के मुताबिक पानी को बाहर निकालने की भरपूर कोशिश कर की जा रही है। अत्यधिक तेज बारिश की वजह से कई जगहों पर बिजली की आपूर्ति भी बाधित हो चुके है। 

केरल के बाद अब हिमाचल प्रदेश में मंडरा रहा बाढ़ का खतरा

इसके साथ ही मौसम विभाग ने उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में अगले तीन दिनों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है।  मौसम विभाग के मुताबिक देहरादून,  चमोली, पौड़ी, और रुद्रप्रयाग में सबसे ज्यादा बारिश के आसार है। मौसम विभाग से मिली इस चेतावनी के बाद राज्य सरकार ने आपदा प्रबंधन टीमों को सतर्क रहने के निर्देश दे दिए है। गौरतलब है कि उत्तराखंड के कुछ इलाको में भारी बारिश होने की वजह से पिछले 48 घंटों में 10 लोगों की मौत हो चुकी है। 

ख़बरें और भी 

अभी ख़तम नहीं हुआ है बाढ़ का कहर, 2040 तक ढाई करोड़ लोगों को होगा खतरा : केंद्रीय जल आयोग

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में शील्ड का होगा इस टीम से मैच

दिल्ली में आज सुबह से हो रही भारी बारिश

?