प्रेमी ओमर शेख के साथ मिलकर चंदना ने अपनी ही बहन को दे दी दर्दनाक मौत, अब महबूब, आसिया, हाफिज संग हुई गिरफ्तार
प्रेमी ओमर शेख के साथ मिलकर चंदना ने अपनी ही बहन को दे दी दर्दनाक मौत, अब महबूब, आसिया, हाफिज संग हुई गिरफ्तार
Share:

 हैदराबाद: 2 सितंबर को, तेलंगाना पुलिस ने चंदना नाम की 20 वर्षीय महिला और उसके प्रेमी ओमर शेख सुल्तान को उसकी (चंदना की) 22 वर्षीय बहन बांका दीप्ति की हत्या के मामले में तीन अन्य व्यक्तियों के साथ गिरफ्तार किया। हैदराबाद में काम करने वाली युवा सॉफ्टवेयर इंजीनियर की 29 अगस्त को भागने की असफल कोशिश के बाद आरोपी जोड़े ने उसके घर में हत्या कर दी थी। हत्या के बाद, दोनों आरोपी छिप गए थे।

जगितियाल के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अगाडी भास्कर के अनुसार, संदिग्धों बांका चंदना और उमर शेख सुल्तान को पुलिस ने निज़ामाबाद जिले के आर्मूर-बलकोंडा रोड पर नागपुर जाते समय पकड़ा था। चंदना और उमर के अलावा, पुलिस ने उमर की मां महबूब, उसकी बहन, आसिया फातिमा और उसके दोस्त हफीज को भी गिरफ्तार किया। एसपी भास्कर के अनुसार, दीप्ति, जो हैदराबाद में एक बहुराष्ट्रीय निगम के लिए काम करती थी, कोरुटला शहर में अपने घर पर संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाई गई, जहां वह दूर से काम कर रही थी।

पुलिस ने खुलासा किया कि पीड़िता दीप्ति को पता चला था कि उसकी बहन अपने घर में रखे गहने और नकदी के साथ अपने प्रेमी ओमर शेख सुल्तान के साथ भागने की योजना बना रही थी। इस बीच, लड़कियों के माता-पिता एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए हैदराबाद में थे। पुलिस ने बताया कि आरोपी चंदना ने पहले अपनी बहन को शराब पिलाई, जिससे पीड़िता बेहोश हो गई. बाद में ओमर शेख पहुंचा और दोनों सोने के गहने और नकदी लेकर भागने की तैयारी कर रहे थे। हालाँकि, दीप्ति को होश आ गया और उसने उनका सामना किया। इसके बाद, दोनों ने उसे बांध दिया, उसके मुंह और नाक को चिपकने वाली टेप से ढक दिया, जिससे उसका दम घुट गया और परिणामस्वरूप उसकी मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार, उमर शेख सुल्तान अपनी प्रेमिका, बांका चंदना का बैचमेट था, जब वे 2019 में हैदराबाद में इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर रहे थे। कथित तौर पर, उमर शेख आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले का रहने वाला है। चंदना अपनी इंजीनियरिंग की डिग्री पूरी करने के बाद घर पर ही रह रही थी, जबकि ओमर शेख सुल्तान अक्सर उससे मिलने के लिए कोरुटला आता था। कथित तौर पर, 19 अगस्त को, जोड़े की मुलाकात हुई और चंदना ने उससे शादी करने और उसे अपने घर से दूर ले जाने के लिए कहा, क्योंकि उसके माता-पिता उनकी शादी का समर्थन नहीं करेंगे। जब उन्होंने नौकरी और पैसे के बिना रहने के बारे में चिंता व्यक्त की, तो चंदना ने उन्हें समझाया और यहां तक कि व्हाट्सएप के माध्यम से उनकी मां, सैयद आलिया महबूब, उनकी बहन, फातिमा और उनके दोस्त, हाफ़िज़ सहित उनके परिवार के साथ इस मामले पर चर्चा की।

पुलिस जांच, जिसमें सीसीटीवी फुटेज की जांच भी शामिल थी, ने सुझाव दिया कि चंदना उसी रात एक आदमी (ओमर) के साथ घर से निकली थी। पीड़िता के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए अपनी छोटी बेटी के बारे में चिंता व्यक्त की, जो हत्या के बाद लापता हो गई थी। पुलिस के अनुसार, पीड़िता के भाई, जो वर्तमान में बेंगलुरु में काम करता है, को उसके फोन पर चंदना से एक ऑडियो संदेश मिला, जिसमें दावा किया गया कि वह हत्या से अनजान थी। हालाँकि, चंदना ने यह नहीं बताया कि वह कहाँ है या वह क्यों लापता हो गई थी। पूछताछ के दौरान चंदना ने जुर्म कबूल कर लिया. कोरुतला पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत मामले को संदिग्ध मौत से बदलकर हत्या में बदल दिया है।

'डार्कनेट, मेटवर्स और क्रिप्टोकरेंसी का इस्तेमाल कर राष्ट्रों को नुकसान पहुंचा सकते हैं आतंकी..', पीएम मोदी ने जताई चिंता

महाराष्ट्र से अवैध बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार, बौद्ध भिक्षु और जिम ट्रेनर बनकर दे रहा था चकमा

यौन शोषण करता था ट्यूशन टीचर वसीम, नाबालिग ने कर दी हत्या, पुलिस ने हिरासत में लिया

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -